Move to Jagran APP

अब वनडे में कोहली कर सकते हैं ऐसा कमाल, जो नहीं कर पाया कोई भारतीय कप्तान

इन दोनों टीमों ने अभी तक श्रीलंका में 7 द्विपक्षीय वनडे सीरीज़ खेली हैं। अगर दोनों टीमों के रिकॉर्ड को देखें तो भारतीय टीम भारी दिखाई देती है।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sat, 19 Aug 2017 11:55 AM (IST)Updated: Sun, 20 Aug 2017 10:01 AM (IST)
अब वनडे में कोहली कर सकते हैं ऐसा कमाल, जो नहीं कर पाया कोई भारतीय कप्तान
अब वनडे में कोहली कर सकते हैं ऐसा कमाल, जो नहीं कर पाया कोई भारतीय कप्तान

नई दिल्ली, जेएनएन। विराट सेना श्रीलंका दौरे पर जबर्दस्त फॉर्म में है। मेजबान टीम को उसने टेस्ट सीरीज में 3-0 से धोया है। अब उसकी निगाहें पांच मैचों की वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप पर हैं। टीम इंडिया की शानदार लय को देखते हुए लगता है कि वह इस बार बड़ा कमाल कर सकती है। यह टीम इंडिया का आठवां श्रीलंका दौरा है और आज तक वो एक बार भी श्रीलंका में वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप नहीं कर सकी है। भारत ने पहली बार 1985-86 में श्रीलंका में तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली। यह सीरीज 1-1 से बराबर रही।

loksabha election banner

भारत का अगला श्रीलंकाई दौरा 1993 में हुआ। यह भी तीन मैचों की वनडे सीरीज थी। भारत ने पहला मैच जीतकर बढ़त बना ली थी, लेकिन बाद के दोनों मैच मेजबान श्रीलंका ने अपने नाम कर सीरीज भी अपने नाम कर ली।

1997 में श्रीलंका ने सीरीज में भारत का सफाया कर दिया। हालांकि, पिछले कुछ समय से टीम इंडिया श्रीलंका में लगातार वनडे सीरीज जीतती आ रही है, पर उसे आज भी क्लीन स्वीप का इंतजार है। वहीं, श्रीलंका टीम इस समय अपने ही घर में आलोचनाओं के घेरे में है। यहां तक की वहां के खेल मंत्री ने अपनी टीम के बदतर प्रदर्शन कर लोगों की नाराजगी देखते हुए जांच कराने की घोषणा की है। 

इन दोनों टीमों ने अभी तक श्रीलंका में 7 द्विपक्षीय वनडे सीरीज़ खेली हैं, जिसमें से 3 सीरीज़ भारत के नाम रही हैं तो 02 में श्रीलंका ने बाज़ी मारी है जिसमें से एक बार उसने भारत का क्लीन स्वीप भी किया है। 02 सीरीज़ बराबरी पर छूटी हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.