मेलबर्न, पीटीआइ। ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे से पहले दोनों टीमों के बीच जुबानी जंग शुरू हो गई है और इस जंग की शरुआत ऑस्ट्रेलियाई खेमे से हुई है। इस निशानेबाजी में भारतीय बेड़े के सबसे मजबूत स्तंभ और टीम इंडिया के सेनापति विराट कोहली को निशाना बनाया गया है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज माइकल हसी ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया के दुश्मन नंबर एक विराट कोहली होंगे।

41 साल के माइकल हसी एशियाई मैदानों पर सबसे सफल ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज हैं। उनके नाम 2013 में रिटायरमेंट से पहले 79 टेस्ट मैचों में 6235 रन हैं। हसी ने कंगारू कप्तान स्टीव स्मिथ और उनकी टीम को सलाह दी है कि वे कोहली को स्लेजिंग का शिकार न बनाएं। हसी ने इसके पीछे खास वजह भी बताई है। उन्होंने कहा कि अगर कोहली 'भड़क' गए तो उन्हें रोकना मुश्किल होगा।

हसी का कोहली के भड़कने से आशय उनके अच्छे प्रदर्शन से है। शायद उन्हें याद होगा 2014 में एमसीजी में बॉक्सिंग डे टेस्ट के मौके पर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने विराट कोहली को अपनी स्लेजिंग का शिकार बनाया था। इसके बाद कोहली ने इस मैच में अपना सर्वश्रेष्ठ (तब का) प्रदर्शन करते हुए 169 रन बनाए थे और मैच ड्रॉ कराया था। यही नहीं, कोहली ने स्लेजिंग करने वाले खिलाड़ियों को खासतौर पर निशाना भी बनाया था।

शायद कोहली की इसी खासियत से हसी डरे हुए हैं और उन्होंने 'स्मिथ एंड कंपनी' को इस चीज को लेकर आगाह भी कर दिया है। हालांकि, हसी का साफ तौर पर कहना है कि भारत दौरे के दौरान विराट कोहली पूरे ऑस्ट्रेलिया के दुश्मन नंबर एक होंगे। उन्होंने कहा है कि कंगारू टीम को अपना ध्यान कोहली को जल्द से जल्द आउट करने पर लगाना होगा। उन्होंने स्वीकार किया है कि कोहली पिछले कुछ सालों से भारत के सबसे सफल बल्लेबाज रहे हैं।

हसी को भरोसा है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम के पास कोहली के लिए विशेष योजना होगी। उन्होंने कहा है कि मैदान पर बोलने के बजाए अपनी योजनाओं को अमल में लाने वाली टीम ही जीत हासिल करेगी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें उन्होंने आगे कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम में स्टीम स्मिथ और डेविड वॉर्नर भी कोहली की तरह अच्छी फॉर्म में हैं और अगर ये दोनों खिलाड़ी चल गए तो ऑस्ट्रेलियाई टीम बड़े स्कोर बनाएगी। हसी ने कहा कि भारतीय खिलाड़ी स्मिथ को जल्द से जल्द आउट करना चाहेंगे।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Bharat Singh