Move to Jagran APP

विराट कोहली ने CSK के खिलाफ बनाया दमदार रिकॉर्ड, रोहित शर्मा व शिखर धवन रह गए पीछे

CSK के खिलाफ विराट कोहली ने आइपीएल के 44वें मुकाबले में एक छक्का लगाकर आइपीएल में अपने 200 छक्के पूरे कर लिए। इसके अलावा अर्धशतक लगाकर उन्होंने इस मामले में रोहित शर्मा व शिखर धवन को पीछे छोड़ दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 25 Oct 2020 05:26 PM (IST)Updated: Sun, 25 Oct 2020 08:33 PM (IST)
विराट कोहली ने CSK के खिलाफ बनाया दमदार रिकॉर्ड, रोहित शर्मा व शिखर धवन रह गए पीछे
RCB captain Virat Kohli IPL 2020 (File Photo)

नई दिल्ली, जेएनएन। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ आइपीएल 2020 के 44वें मैच में अपनी टीम के लिए कप्तानी पारी खेलते हुए एक शानदार रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। आइपीएल में वो सीएसके के खिलाफ ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने और उन्होंने रोहित शर्मा व शिखर धवन को एक साथ पीछे छोड़ दिया। 

loksabha election banner

विराट ने रोहित व धवन को पीछे छोड़ा

सीएसके के खिलाफ विराट कोहली ने इस मैच में 43 गेंदों पर एक चौका व एक छक्के की मदद से 50 रन बनाए। इसके साथ ही वो सीएसके के खिलाफ इस लीग में 50 या इससे ज्यादा रन बनाने के मामले में पहले स्थान पर आ गए। उन्होंने रोहित शर्मा व शिखर धवन को पीछे छोड़ दिया जिन्होंने एम एस धौनी की टीम के खिलाफ आइपीएल में 50 या इससे ज्यादा का स्कोर बनाने का कमाल 7-7 बार किया है। विराट ने ये कमाल अपने आइपीएल करियर में 8वीं बार किया और पहले नंबर पर आ गए। 

सीएसके के खिलाफ आइपीएल में 50 या उससे ज्यादा स्कोर बनाने वाले टॉप चार बल्लेबाज-

विराट कोहली - 8*

रोहित शर्मा - 7

शिखर धवन - 7

डेविड वार्नर - 6

विराट ने पूरे किए 200 छक्के

सीएसके के खिलाफ अपनी पारी में एक छक्का लगाते ही विराट कोहली ने आइपीएल में अपने 200 छक्के पूरे कर लिए। वहीं वो आइपीएल में 500 चौके व 200 छक्के लगाने वाले इस लीग के पहले बल्लेबाज भी बन गए हैं।

आइपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज (ये आंकड़े IPL 2020 के 44वें मैच तक के हैं)

क्रिस गेल - 336

एबी डिविलियर्स - 231

एम एस धौनी - 216

रोहित शर्मा - 209

विराट कोहली - 200

सुरेश रैना - 194

इस मैच में सीएसके के खिलाफ आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली के अर्धशतक व एबी की 36 रन की पारी के दम पर 20 ओवर में 6 विकेट पर 145 रन का स्कोर खड़ा किया। ओपनर देवदत्त पडीक्कल ने इस मैच में 22 रन का योगदान दिया तो वहीं आरोन फिंच ने 15 रन बनाए। विराट कोहली ने आइपीएल में भारतीय बल्लेबाज के तौर पर अपना 39वां अर्धशतक आइपीएल में लगाया। इसकी के साथ उन्होंने शिखर धवन की बराबरी भी कर ली। धवन भी आइपीएल में भारतीय बल्लेबाज के तौर पर आइपीएल में 39 अर्धशतक लगाए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.