Move to Jagran APP

पाकिस्तान के खिलाफ T20WC में पहली बार आउट हुए विराट कोहली, 57 रन की पारी के साथ बनाए कई रिकार्ड्स

विराट कोहली पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में पहली बार आउट हुए। इस मुकाबले से पहले खेले तीन मैचों में वो पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद पवेलियन लौटे थे। इससे पहले उन्होंने इस टीम के खिलाफ 78*36*55* रन की पारी खेली थी और नाट आउट रहे थे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 24 Oct 2021 09:46 PM (IST)Updated: Sun, 24 Oct 2021 09:53 PM (IST)
पाकिस्तान के खिलाफ T20WC में पहली बार आउट हुए विराट कोहली, 57 रन की पारी के साथ बनाए कई रिकार्ड्स
भारतीय कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजी के दौरान (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय कप्तान विराट कोहली दवाब में और बेहतरीन प्रदर्शन करते हैं और ये बात पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लीग मैच में साबित हो गया। पाकिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा जीरो पर और इसके ठीक बार केएल राहुल महज 3 रन पर आउट हो गए। सूर्यकुमार यादव ने भी 11 रन पर अपना विकेट गंवा दिया और भारत 31 रन पर ही अपने तीन विकेट खो चुका था। भारतीय क्रिकेट फैंस में मायूसी थी, लेकिन एक उम्मीद भी थी कि कप्तान कोहली हैं ना और फिर उन्होंने साबित भी किया कि क्यों उन्हें दुनिया के बेस्ट बल्लेबाजों में से एक माना जाता है। 

loksabha election banner

कोहली ने अपनी पारी से पाकिस्तान को किया मायूस

तीन विकेट जल्दी गिर जाने के बाद कप्तान कोहली ने खुद पर काबू रखा और बेहद संयम भरी पारी खेलनी शुरू की। उन्होंने चौथे विकेट के लिए रिषभ पंत के साथ मिलकर 53 रन की साझेदारी करते हुए पारी को संभाला। रिषभ पंत ने उनका अच्छा साथ दिया और 39 रन पर आउट हो गए, लेकिन विराट क्रीज पर डटे रहे और पाकिस्तानी गेंदबाजों को अपने शाट्स के जरिए माकूल जवाब देते रहे। उन्होंने इस मैच में 49 गेंदों पर एक छक्का और 5 चौकों की मदद से 57 रन की पारी खेली और टीम के स्कोर को 151 तक पहुंचाने में बड़ी भूमिका निभाई। 

टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ पहली बार आउट हुए कोहली

विराट कोहली पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में पहली बार आउट हुए। इस मुकाबले से पहले खेले तीन मैचों में वो पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद पवेलियन लौटे थे। इससे पहले उन्होंने इस टीम के खिलाफ 78*,36*,55* रन की पारी खेली थी और नाट आउट रहे थे। अब पाकिस्तान के खिलाफ चौथे मुकाबले में वो 57 रन बनाकर आउट हुए और उनका विकेट शाहीन अफरीदी ने लिया। 

पाकिस्तान के खिलाफ सबसे ज्यादा रन विराट कोहली के नाम

टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली अब पाकिस्तान के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने शाकिब अल हसन का रिकार्ड तोड़ दिया। 

टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टाप 3 बल्लेबाज-

226 रन - विराट कोहली

220 रन - शाकिब अल हसन

168 रन - माइक हसी

टी20 वर्ल्ड कप में आउट होने से पहले सबसे ज्यादा रन विराट कोहली के नाम

विराट कोहली 57 रन बनाकर पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में पहली बार आउट हुए, लेकिन उन्होंने एक शानदार रिकार्ड अपने नाम कर लिया। टी20 वर्ल्ड कप में आउट होने से पहले किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकार्ड विराट कोहली के नाम पर हो गए। इससे पहले ये रिकार्ड अहमद शहजाद के नाम पर था। 

टी20 वर्ल्ड कप में किसी एक टीम के खिलाफ आउट होने से पहले सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टाप 3 बल्लेबाज-

226 रन- विराट कोहली विरुद्ध पाकिस्तान

163 रन - अहमद शहजाद विरुद्ध बांग्लादेश 

157 रन- महेला जयवर्धने विरुद्ध न्यूजीलैंड 

टी20 वर्ल्ड कप में किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में विराट चौथे नंबर पर-

274 रन, क्रिस गेल विरुद्ध आस्ट्रेलिया 

238 रन, तिलकरत्ने दिलशान विरुद्ध वेस्टइंडीज

226 रन- महेला जयवर्धने विरुद्ध न्यूजीलैंड 

226 रन- विराट कोहली विरुद्ध पाकिस्तान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.