नई दिल्ली, जेएनएन। ICC cricket world cup 2019: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने अपना तीसरा विश्व कप खेला। उन्होंने अपना पहला विश्व कप 2011 में खेला था उसके बाद 2015 और अब 2019 वर्ल्ड कप। इन तीनों विश्व कप में टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंची और विराट को हर सेमीफाइनल में खेलने का मौका मिला। पर इस वक्त दुनिया का सबसे सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज विराट कोहली इन तीनों बड़े मौकों पर बड़ा स्कोर करने में नाकाम रहे। वहीं विराट के साथ विश्व कप के इन तीनों सेमीफाइनल में एक गजब का संयोग घटा जिसके बारे में जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। 

तीनों सेमीफाइनल में विराट बाएं हाथ के गेंदबाज पर हुए आउट

विराट कोहली ने अपना पहला विश्व कप 2011 में खेला। ये विश्व कप भारतीय टीम ने जीता था। विराट ने भी इस विश्व कप का सेमीफाइनल मैच खेला था। इस मैच में वो 9 रन बनाकर आउट हुए थे। विराट को इस मैच में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज बहाव रियाज ने आउट किया था। इस मुकाबले में बहाव की गेंद पर विराट कैच आउट हुए थे और उनका कैच विकेट के पीछे उमर अकमल ने पकड़ा था। 

विराट अपने दूसरे विश्व कप में यानी 2015 में भी एक रन पर आउट हुए थे। इस बार भी उन्हें ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने अपना शिकार बनाया था। विराट कोहली इस बार अपना कैच मिचेल स्टार्क की गेंद पर मैथ्यू हेडेन को थमा बैठे थे। 

तीसरे विश्व कप यानी इस बार 2019 में विराट कोहली एक बार फिर से सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ भी बाएं हाथ के तेज गेंदबाज द्वारा आउट किए गए। इस बार विराट को कीवी टीम के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने अपना शिकार बनाया था। बोल्ट ने विराट को LBW आउट किया था। 

2017 चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में भी विराट को आउट किया था बाएं हाथ के गेंदबाज ने

विराट कोहली वनडे विश्व कप में तीन सेमीफाइनल में तो बाएं हाथ के तेज गेंदबाज का शिकार बने थे, लेकिन वर्ष 2017 चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मैच में भी वो पाकिस्तान के बाएं हाथ के गेंदबाज मो. आमिर की गेंद पर आउट हुए थे। इस बार भारत का फाइनल में सामना पाकिस्तान के साथ हुआ था। इस मैच में भी विराट बड़ी पारी नहीं खेल पाए थे और पांच रन बनाकर मो. आमिर की गेंद पर शादाब खान के हाथों लपके गए थे। 

Posted By: Sanjay Savern