नई दिल्ली, जेएनएन। world cup 2019: विश्व कप में विराट कोहली की कप्तानी भारतीय टीम का सफर सेमीफाइनल में ही खत्म हो गया। विराट अपनी कप्तानी में भारत को विश्व कप दिलाने में नाकाम रहे। विश्व कप खत्म होने के बाद कई बातें सामने आईं जिसमें विराट व रोहित के बीच मनमुटाव की बात भी है साथ ही साथ ये भी बात सामने आ रही है कि बीसीसीआई अब वनडे की कप्तानी विराट की जगह रोहित को सौंपने पर विचार कर रही है। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि तो नहीं हुई है। अब विराट कोहली को लेकर जो खबर सामने आ रही है वो ये कि वो वेस्टइंडीज दौरे पर जा सकते हैं। भारतीय टीम अगले महीने कैरेबियाई दौरे पर जा सकते हैं। 

ये दौरा एक महीने तक चलेगा जिसमें टीम इंडिया को वनडे, टी 20 व टेस्ट सीरीज खेलनी है। पहले ये खबर सामने आ रही थी कि इस दौरे के लिए विराट कोहली व जसप्रीत बुमराह को आराम दिया जा सकता है। मुंबई मिरर के मुताबकि अब विराट वेस्टइंडीज दौरे पर जा सकते हैं। अब सवाल ये है कि विराट ने ये फैसला अचानक क्यों लिया तो खबरों के मुताबिक इसके पीछे की वजह उनकी वनडे की कप्तानी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विराट को टेस्ट और रोहित को वनडे टीम की कमान सौंपी जा सकती है। यानी विराट इस दौरे पर खुद को कप्तान के तौर पर साबित करना चाहते हैं और इसकी वजह से उन्होंने आराम करने का फैसला त्याग दिया है। 

गौरतलब है कि टीम इंडिया का कैरेबियाई दौरा तीन अगस्त से शुरू होगा। इसमें पहले तीन टी 20 फिर तीन वनडे और इसके बाद दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। टी 20 मुकाबले तीन अगस्त से खेला जाएगा जबकि वनडे सीरीज की शुरुआत आठ अगस्त से होगी। वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का चयन 19 जुलाई को किया जाएगा। खबरों की मानें तो टीम के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन इस दौरे पर नहीं जाएंगे वहीं धोनी भी विश्व कप के दौरान चोटिल थे। उनके अंगूठे और पीठ में तकलीफ थी जिसकी वजह से वो भी इस दौरे पर शायद ही जा पाएं। वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम में शायद इस बार मयंक अग्रवाल को मौका मिल जाए। 

Posted By: Sanjay Savern