Move to Jagran APP

कोलकाता टेस्ट में मैदान पर हुआ कुछ ऐसा कि कप्तान विराट खुद उतरे गेंदबाजी करने

कोलकाता टेस्ट के तीसरे दिन विराट ने की गेंदबाजी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 18 Nov 2017 04:42 PM (IST)Updated: Sat, 18 Nov 2017 09:37 PM (IST)
कोलकाता टेस्ट में मैदान पर हुआ कुछ ऐसा कि कप्तान विराट खुद उतरे गेंदबाजी करने
कोलकाता टेस्ट में मैदान पर हुआ कुछ ऐसा कि कप्तान विराट खुद उतरे गेंदबाजी करने

संजय सावर्ण, नई दिल्ली। भारत व श्रीलंका के बीच खेला जा रहा कोलकाता टेस्ट मैच फिलहाल काफी रोमांचक मोड़ पर है। मैच का पहला दो दिन बारिश से बुरी तरह से प्रभावित रहा और इसका फायदा उठाते हुए श्रीलंका के गेंदबाजों ने पहली पारी में भारतीय टीम को सिर्फ 172 रन पर समेट दिया। मैच के तीसरे दिन भारतीय गेंदबाजों ने भी अच्छी कोशिश की लेकिन श्रीलंका 4 विकेट पर 164 रन बनाने में सफल रही। पहले टेस्ट के तीसरे दिन ऐसा वक्त आया जब कप्तान विराट खुद गेंदबाजी करने के लिए उतरे।

prime article banner

इस वजह से विराट ने की गेंदबाजी

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मो. शमी श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन जब 45वां ओवर फेंक रहे थे तभी इस ओवर की पांचवीं गेंद फेंकने के बाद अचानक ही उनके पांव में क्रैंप आ गया। इसके बाद उन्होंने गेंदबाजी से मना कर दिया और वो फीजियो के साथ मैदान से बाहर चले गए। अब इस ओवर की एक गेंद फेंकनी बाकी थी जिसे पूरा करने के लिए खुद विराट ने ही गेंद थाम ली। यानी उन्होंने 45वें ओवर की आखिरी गेंद फेंकी। इस गेंद पर विराट का सामना श्रीलंका के बल्लेबाज निरोशन डिकवेला कर रहे थे और वो इस गेंद पर रन बनाने में कामयाब नहीं रहे। विराट ने ये गेंद फुलटॉस फेंकी जिसे डिकवेला ने कवर्स की तरफ खेला। 

टेस्ट क्रिकेट में विराट की ऐसी रही है गेंदबाजी

टेस्ट, वनडे या फिर टी20 मैच हो विराट कभी-कभी जरूरत पड़ने पर गेंदबाजी करते दिख जाते हैं। टेस्ट क्रिकेट की बात करें तो विराट ने अब तक अपने टेस्ट करियर के 61 टेस्ट मैचों में 25.1 ओवर गेंदबाजी की है। इसमें उन्होंने 2.78 की इकानॉमी रेट से 70 रन दिए। हालांकि टेस्ट में वो अब तक एक भी विकेट लेने में कामयाब नहीं रहे हैं। इन ओवरों में उन्होंने 2 मेडन ओवर भी फेंके हैं। 

आखिरी बार टेस्ट में दो वर्ष पहले की थी गेंदबाजी

श्रीलंका के खिलाफ कोलकाता टेस्ट मैच की पहली पारी में गेंदबाजी करने से पहले विराट ने दो वर्ष पहले यानी वर्ष 2015 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दिल्ली में गेंदबाजी की थी। ये टेस्ट मैच भारत व दक्षिण अफ्रीका के बीच दिल्ली में 3 दिसंबर 2015 से शुरू हुआ था। इस टेस्ट मैच में उन्होंने एक ओवर फेंका था और एक रन दिए थे। इसके बाद उन्होंने अब जाकर टेस्ट मैच में गेंदबाजी की। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.