Move to Jagran APP

विराट कोहली ने बतौर कप्तान बनाया T20I का नया वर्ल्ड रिकॉर्ड, फाफ डुप्लेसी छूट गए पीछे

Virat Kohli As Captain विराट कोहली ने बतौर कप्तान टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट का एक बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 07 Jan 2020 10:26 PM (IST)Updated: Wed, 08 Jan 2020 10:02 AM (IST)
विराट कोहली ने बतौर कप्तान बनाया T20I का नया वर्ल्ड रिकॉर्ड, फाफ डुप्लेसी छूट गए पीछे
विराट कोहली ने बतौर कप्तान बनाया T20I का नया वर्ल्ड रिकॉर्ड, फाफ डुप्लेसी छूट गए पीछे

नई दिल्ली, जेएनएन। Virat Kohli As Captain: भारतीय टीम के दमदार बल्लेबाज विराट कोहली ने नए साल यानी 2020 का स्वागत तूफानी अंदाज में किया है। श्रीलंका के खिलाफ इस साल और दशक के पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में विराट कोहली ने तूफानी पारी खेलकर ना सिर्फ टीम इंडिया को जीत दिलाई, बल्कि बतौर खिलाड़ी और बतौर कप्तान उन्होंने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के दो वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं।

loksabha election banner

श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में इंदौर के मैदान पर पहला रन बनाते ही विराट कोहली टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए। इस मामले में उन्होंने रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया है। वहीं, इसी पारी में 24वां रन बनाते ही वे बतौर कप्तान टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए। इस मामले में फाफ डुप्लेसी पीछे छूट गए।

केन विलियमसन भी थे रेस में

साउथ अफ्रीका की टीम के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने अपनी टीम के लिए बतौर कप्तान 31 पारियों में टी20 इंटरनेशनल में 1000 रन पूरे किए थे, जो कि एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बना था। वहीं, कप्तान कोहली ने उनको पीछे छोड़ दिया है। विराट कोहली ने महज 30 पारियों में बतौर कप्तान 1000 रन पूरे कर लिए हैं। वहीं, इस मामले में तीसरे पायदान पर न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन हैं, जिन्होंने 36 टी20 इंटरनेशनल पारियों में 1000 रन बनाए थे।

बतौर कप्तान टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 1000 रन

30 पारियां - विराट कोहली

31 पारियां - फाफ डुप्लेसी

36 पारियां - केन विलियमसन

इस मुकाबले में विराट कोहली ने नंबर 4 पर बल्लेबाजी की और कुल 17 गेंदों में 1 चौके और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 30 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइकरेट 176.47 का रहा। वहीं, विराट कोहली ने भारत को जीत दिलाने के लिए विनिंग सिक्स भी लगाया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.