नई दिल्ली, जेएनएन। Virat Kohli India vs West Indies 2nd T20I: भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में एक विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। विराट कोहली एक बार फिर से टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। वहीं, सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा इस मामले में पीछे छूट गए हैं।

दाएं हाथ के बल्लेबाज विराट कोहली ने पहले टी20 की तरह दूसरे मुकाबले में कोई बड़ी पारी नहीं खेली। बावजूद इसके उन्होंने बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में 17 गेंदों में 2 चौकों की मदद से 19 रन की पारी खेली। इसी के साथ वे रोहित से आगे निकल गए, जिन्होंने T20I में सबसे ज्यादा रन बनाए थे।

रोहित-विराट में चल रही है जंग

पिछले करीब एक साल से टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का विश्व रिकॉर्ड इन्हीं दो बल्लेबाजों के इर्द गिर्द घूम रहा है। इस मैच में एक बार फिर विराट कोहली ने रोहित शर्मा को महज एक रन से पीछे छोड़ दिया। विराट कोहली ने अब तक टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 2563 रन बनाए हैं। वहीं, रोहित शर्मा ने इसी मुकाबले में 2562 रन बनाए थे, जिसे विराट कोहली ने अपनी छोटी से पारी से पीछे छोड़ दिया।

T20I क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन

2563 रन - विराट कोहली

2562 रन - रोहित शर्मा

2436 रन - मार्टिन गप्टिल

2263 रन - शोएब मलिक

शानदार है विराट कोहली का T20I करियर

विराट कोहली टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के सफल खिलाड़ियों में से एक हैं। सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने के मामले में विराट कोहली ने विश्व रिकॉर्ड बनाया हुआ है। विराट ने 23 बार पचास या इससे ज्यादा रन की पारी खेली है। इस मामले में रोहित शर्मा दूसरे नंबर पर हैं, जिन्होंने 22 बार पचास या इससे ज्यादा रन की पारी टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में खेली है। 

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस