नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे मैच में अपनी बल्लेबाजी से निराश जरूर किया, लेकिन उन्होंने पहली पारी में अपनी फील्डिंग के जरिए फैंस का दिल जीतने में जरूर सफल रहे। विराट कोहली ने मैच की पहली पारी में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के दो अहम बल्लेबाज यानी दोनों ओपनर बल्लेबाजों का कैच पकड़कर विरोधी टीम को बैकफुट पर लाने में बड़ी भूमिका निभाई। इसके अलावा इन दोनों कैचों को पकड़ने के बाद वो टी 20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा कैच पकड़ने के मामले में रोहित शर्मा से आगे निकल गए। 

विराट ने रोहित को पीछे छोड़ा पर रैना से अब भी जरा सा पीछे

भारतीय कप्तान विराट कोहली एक शानदार फील्डर हैं और उनकी फिटनेस का कोई जवाब नहीं है। मैदान पर विराट की आक्रमकता और उनकी चपलता देखते ही बनती है। न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे मैच के दौरान पहली पारी में विराट कोहली ने शानदार फील्डिंग का मुजायरा पेश किया और कीवी टीम के दोनों बेहतरीन ओपनर बल्लेबाजों का कैच पकड़कर अपनी टीम की शानदार शुरुआत दिलाने में बड़ा योगदान दिया। विराट ने इन दोनों बल्लेबाजों का कैच उस वक्त पकड़ा जब दोनों काफी खतरनाक नजर आ रहे थे। 

विराट ने न्यूजीलैंड के ओपनर बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल और कोलिन मुनरो का कैच पकड़ा। ये दो कैच पकड़ते ही विराट कोहली टी 20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले दूसरे फील्डर बने। विराट कोहली के नाम पर अब क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में कुल 41 कैच हो गए हैं। उन्होंने रोहित शर्मा को पीछे छोड़ा जिनके नाम पर कुल 39 कैच हैं। वैसे इंटरनेशनल T20I में भारत के लिए सबसे ज्यादा कैच सुरेश रैना ने पकड़े हैं और उनके नाम पर कुल 42 कैच दर्ज हैं। विराट रैना का रिकॉर्ड तोड़ने से सिर्फ दो कैच पीछे हैं। 

टी 20 इंटरनेशनल मैच में भारत के लिए सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले फील्डर-

सुरेश रैना- 42 कैच

विराट कोहली- 41 कैच

रोहित शर्मा- 39 कैच

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस