नई दिल्ली, जेएनएन। India vs New Zealand semi final match ICC cricket world cup 2019: न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में टीम इंडिया के बल्लेबाज एक के बाद एक धराशाई होते दिखे। शुरुआती बल्लेबाजों के फ्लॉप होने के बाद नंबर चार के बल्लेबाज रिषभ पंत ने संघर्ष भरी पारी जरूर खेली, लेकिन वो 56 गेंदों पर 32 रन बनाकर मिचेल सैंटनर की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में आउट हो गए। रिषभ क्रीज पर जम चुके थे और जिस स्थिति में टीम इंडिया थी उस वक्त पर वैसा शॉट खेलना कहीं से भी समझदारी तो नहीं थी। रिषभ का कैच ग्रैंडहोम ने पकड़ा। 

शानदार बल्लेबाजी कर रहे रिषभ जब इस तरह का गैर जिम्मेदाराना शॉट खेलकर आउट हुए तो इससे भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली बहुत ही नाराज नजर आए। पंत के आउट होने के बाद विराट ड्रेसिंग रूम से बाहर गुस्से में आए और बाहर बैठे टीम के कोच रवि शास्त्री से बातें करने लगे। मैच के दौरान कैमरे पर साफ दिखा कि पंत के आउट होने के बाद विराट काफी नाराज दिखे। वो गुस्से से रवि शास्त्री से बात करने लगे। माना जा रहा है कि वो रिषभ के आउट होने के तरीके से शायद परेशान थे। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ रिषभ पंत दूसरी पारी के 22वें ओवर में आउट हुए। सैंटनर ने अपने ओवर के शुरुआत चार गेंदें डॉट फेंकी। इसके बाद उनकी पांचवीं गेंद पर रिषभ ने बड़ा शॉट लगाने का प्रयास किया। इस चक्कर में उनकी गेंद मिड विकेट पर खड़े कॉलिन डी ग्रैंडहोम के पास गई और उन्होंने आराम से उस कैच को पकड़ लिया। रिषभ जम चुके थे और अच्छी बल्लेबाजी भी कर रहे थे। इस अहम मौके पर इस तरह से विकेट गंवाना उनकी अपरिपक्वता को दिखाता है। 

Posted By: Sanjay Savern