Move to Jagran APP

विराट व MS Dhoni ने वनडे फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं इन गेंदबाजों के खिलाफ

विराट कोहली ने वनडे में 11000 तो एमएस धौनी ने इस प्रारूप में 10000 से ज्यादा रन बनाए हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 19 May 2020 03:01 PM (IST)Updated: Tue, 19 May 2020 08:20 PM (IST)
विराट व MS Dhoni ने वनडे फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं इन गेंदबाजों के खिलाफ
विराट व MS Dhoni ने वनडे फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं इन गेंदबाजों के खिलाफ

नई दिल्ली, जेएनएन। MS Dhoni भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे सफल कप्तान थे तो विराट कोहली टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान हैं। वनडे क्रिकेट में एमएस धौनी कप्तान के तौर पर जितने सफल रहे हैं तो बल्लेबाज के रूप में भी उनका योगदान टीम इंडिया के लिए जबरदस्त रहा है। धौनी का करियर अब लगभग अपने अंतिम पड़ाव पर है तो वहीं विराट कोहली अभी अपने चरम पर हैं। वनडे में विराट दिन ब दिन एक से बढ़कर एक नए कमाल करते जा रहे हैं। वनडे प्रारूप में बेहद सफल इन दोनों भारतीय बल्लेबाजों ने अब तक 50-50 ओवर के क्रिकेट में जिन गेंदबाजों पर सबसे ज्यादा रन बनाए हैं, हम उस पर चर्चा करने जा रहे हैं। 

loksabha election banner

एमएस धौनी ने अपने वनडे करियर में 350 मैच खेले हैं और उनके नाम पर 10773 रन दर्ज हैं। उन्होंने 10 शतक और 73 अर्धशतक लगाए हैं। धौनी ने अपने बेहद सफल वनडे करियर में इन पांच गेंदबाजों के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। उन्होंने सबसे ज्यादा रन मुथैया मुरलीधरन की गेंदों पर बनाए थे। माही ने इनके खिलाफ कुल 268 रन बनाए थे वहीं लसिथ मलिंगा के खिलाफ धौनी ने 232 रन बनाए हैं। 

Dhoni ने वनडे में इन पांच गेंदबाजों के खिलाफ बनाए हैं सबसे ज्यादा रन

मुथैया मुरलीधरन - 268

लसिथ मलिंगा - 232

शाहिद अफरीदी - 207

सनथ जयसूर्या - 185

जेम्स फॉकनर - 182

विराट कोहली का वनडे का अब तक का सफर काफी सफल रहा है और वो क्रिकेट के इस प्रारूप में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में दूसरे स्थान पर हैं। 248 मैचों में 43 शतक के साथ 11867 रन बना चुके विराट का औसत 59.33 का है। विराट ने अब तक जिन गेंदबाजों के खिलाफ सबसे ज्यादा रन वनडे में बनाए हैं उनमें पहले नंबर पर केमार रोच हैं। तो वहीं दूसरे स्थान पर इस मामले में थिसारा परेरा हैं। 

विराट ने वनडे में इन पांच गेंदबाजों के खिलाफ बनाए हैं सबसे ज्यादा रन

केमार रोच - 274

थिसारा परेरा - 260

लसिथ मलिंगा - 225

जेसन होल्डर - 223

टिम साउथी - 205


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.