Move to Jagran APP

Brad Hogg IPL Playing 11: लीग स्टेज के बाद ब्रैड हॉग ने चुनी बेस्ट इलेवन, विराट व राहुल बाहर, सूर्यकुमार को टीम में किया शामिल

Brad Hogg IPL Playing 11 IPL 2020 के लीग स्टेज के मुकाबलों के बाद ब्रैड हॉग ने अपनी फेवरेट प्लेइंग इलेवन का चयन किया जिसमें उन्होंने विराट कोहली व केएल राहुल को जगह नहीं दी। हॉग ने सूर्यकुमार यादव को टीम में शामिल किया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 05 Nov 2020 02:44 PM (IST)Updated: Thu, 05 Nov 2020 03:45 PM (IST)
Brad Hogg IPL Playing 11: लीग स्टेज के बाद ब्रैड हॉग ने चुनी बेस्ट इलेवन, विराट व राहुल बाहर, सूर्यकुमार को टीम में किया शामिल
ब्रैड हॉग की टीम में केएल राहुल को जगह नहीं मिली (फोटो पीटीआइ)

नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल 2020 के लीग मुकाबले 3 नवंबर को खत्म हो गए थे और इसके बाद चार टीमों मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स, आरसीबी और सनराइजर्स हैदराबाद ने प्लेऑफ में जगह बनाई थी। इनके अलावा अन्य टीमें टॉप चार की जंग में पीछे रह गई और उन्हें निराशा हाथ लगी। इस लीग के शुरु होने से पहले कई क्रिकेट एक्सपर्ट ने अपनी-अपनी फेवरेट आइपीएल टीमों का चयन किया था, लेकिन लीग स्टेज पार होने के बाद पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने अपनी पसंदीदा बेस्ट प्लेइंग इलेवन का चयन किया है। उन्होंने अपनी टीम में लीग स्टेज में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को शामिल किया है। 

loksabha election banner

हॉग ने अपनी टीम में विराट कोहली और केएल राहुल जैसे बड़े दिग्गजों को शामिल नहीं किया। राहुल का टीम में शामिल नहीं किया जाना ज्यादा चौंकाता है क्योंकि लीग स्टेज तक वो इस लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। 14 लीग मुकाबलों में उन्होंने 55.83 की औसत से 670 रन बनाए हैं। हालांकि उनकी टीम प्लेऑफ से बाहर हो गई थी, लेकिन हो सकता है कि केएल राहुल इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने रहें।

विराट ने भी 14 मैचों में 460 रन बनाए हैं, लेकिन हॉग की टीम से वो भी बाहर हैं। उन्होंने अपनी टीम में ओपनर बल्लेबाज के तौर पर शिखर धवन और मयंक अग्रवाल को शामिल किया है। धवन ने 14 लीग मैचों में 525 और मयंक ने लीग स्टेज तक खेले मैचों में 424 रन बनाए थे। उन्होंने अपनी टीम में तीसरे नंबर पर मुंबई के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को जगह दी है जबकि चौथे नंबर पर आरसीबी के एबी डिविलियर्स तो वहीं पांचवें नंबर पर केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन मौजूद हैं। 

हॉग ने हार्दिक पांड्या को छठे नंबर पर फिनिशर के तौर पर रखा है तो वहीं उनकी टीम में तेज गेंदबाज के तौर पर जोफ्रा आर्चर, जसप्रीत बुमराह व मो. शमी हैं। वहीं स्पिनर के तौर पर उन्होंने अपनी टीम में राशिद खान व युजवेंद्रा सिंह चहल का शामिल किया है। 

ब्रैड हॉग की प्लेइंग इलेवन-

शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, सूर्यकुमार यादव, एबी डिविलियर्स, इयोन मोर्गन, हार्दिक पांड्या, जोफ्रा आर्चर, राशिद खान, मो. शमी, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.