Move to Jagran APP

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में ऐसी रही है विराट कोहली व केन विलियमसन की बल्लेबाजी, जानिए कौन किस पर भारी

विराट कोहली की बात करें तो उन्होंने इस टेस्ट चैंपियनशिप में अब तक कुल 14 मुकाबले खेले हैं और इसमें उन्होंने 43.85 की औसत से कुल 877 रन बनाए हैं जिसमें दो शतक भी शामिल है। ये शतक विराट कोहली ने बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका के खिलाफ लगाए थे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 13 May 2021 02:48 PM (IST)Updated: Thu, 13 May 2021 04:33 PM (IST)
वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में ऐसी रही है विराट कोहली व केन विलियमसन की बल्लेबाजी, जानिए कौन किस पर भारी
भारतीय कप्तान विराट कोहली व केन विलियमसन (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला दुनिया की दो बेहतरीन टेस्ट टीमों यानी भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच ये मैच 16 जून से साउथैंप्टन में खेला जाएगा। इस फाइनल मैच में दोनों ही टीमों के कप्तानों पर सबकी नजर रहेगी कि वो किस तरह से कप्तानी करते हैं। साथ ही साथ दोनों अपनी टीम के लिए कैसी बल्लेबाजी करते हैं। इसमें कोई शक नहीं है कि विराट कोहली और केन विलियमसन दोनों ही अपनी-अपनी टीमों के लिए बेहद अहम बल्लेबाज हैं और इनके रन बनाने का मतलब है कि टीम को इससे काफी फायदा होगा। 

prime article banner

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में विराट व केन की बल्लेबाजी

इसमें कोई शक नहीं है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल तक अपनी-अपनी टीमों को पहुंचाने में विराट व केन दोनों की अहम भूमिका रही है, लेकिन क्या आपको पता है कि इस टेस्ट चैंपियनशिप में अब तक दोनों कप्तानों की बल्लेबाजी कैसी रही है। अब हम आपको बताने जा रहे हैं कि इस टेस्ट चैंपियनशिप में दोनों कप्तानों ने अब तक कैसा प्रदर्शन किया है और आंकड़े जाहिर कर देंगे कि कौन किस पर हावी रहा है। 

विराट कोहली की बात करें तो उन्होंने इस टेस्ट चैंपियनशिप में अब तक कुल 14 मुकाबले खेले हैं और इसमें उन्होंने 43.85 की औसत से कुल 877 रन बनाए हैं, जिसमें दो शतक भी शामिल है। ये शतक विराट कोहली ने बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका के खिलाफ लगाए थे। वहीं, केन विलियमसन की बात करें तो उन्होंने इस टेस्ट चैंपियनशिप में अब तक 9 मैच खेले हैं और इसमें उन्होंने 817 रन बनाए हैं। इन मैचों में केन विलियमसन का औसत 58.35 का रहा है। केन ने इन मैचों में तीन शतक भी जड़े हैं। यानी यहां साफ तौर पर औसत के मामले में केन विराट पर हावी दिख रहे हैं तो वहीं विराट ने उनसे ज्यादा मैच खेले हैं और दोनों के बीच रन का अंतर कोई बहुत ज्यादा नहीं है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.