नई दिल्ली, जेएनएन। वर्ल्ड कप 2019 के बाद टीम इंडिया को वेस्टइंडीज दौरे पर जाना है। टीम इंडिया को वहां टेस्ट, वनडे व टी 20 सीरीज खेलनी है। खबरों की मानें तो तीन अगस्त से वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रहे वनडे सीरीज व टी 20 सीरीज के लिए भारतीय कप्तान विराट कोहली व तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आराम दिया जाएगा और वो दोनों सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। वहीं ये दोनों खिलाड़ी दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम में वापसी करेंगे जो शुरुआती विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा हैं। 

बीसीसीआइ के एक अधिकारी के मुताबिक विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को तीन मैचों की वनडे सीरीज और इतने ही मैचों की टी 20 सीरीज के लिए आराम दिया जा सकता है। ये दोनों फिर टेस्ट सीरीज के लिए टीम के साथ होंगे। विराट ऑस्ट्रेलिया सीरीज के शुरू होने के बाद से लगातार खेल रहे हैं। अधिकारी के मुताबिक लंबे विश्व कप के बाद कुछ अन्य खिलाड़ियों को बी इस सीरीज के लिए आराम दिया जा सकता है। टीम इंडिया अगर विश्व कप के फाइनल में पहुंचती है तो टीम के मुख्य खिलाड़ी 14 जुलाई तक खेलेंगे। इस लंबे टूर्नामेंट की वजह से टीम के कुछ मुख्य बल्लेबाजों और कुछ तेज गेंदबाजों को आराम देना जरूरी होगा। इस बार टीम इंडिया वेस्टइंडीज दौर पर पहले वनडे और टी 20 सीरीज खेलेगी उसके बाद ही टेस्ट सीरीज खेला जाएगा। 

विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को अगर वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए आराम दिया जाता है तो इन दोनों की जगह वनडे टीम में खलील अहमद और मयंक अग्रवाल को जगह मिल सकती है। गौरतलब है कि टीम इंडिया इस वक्त इंग्लैंड में विश्व कप खेल रही है। विराट की कप्तानी में भारतीय टीम का प्रदर्शन विश्व कप में अब तक कमाल का रहा है। भारत ने पांच में से चार मैच जीते हैं और एक मैच बारिश की वजह से बेनतीजा रहा है। टीम इंडिया के पांच मैचों में इस वक्त सात अंक हैं और वो अंक तालिका में तीसरे नंबर पर है। भारत को अब अगला मैच 27 जून को मैनचेस्टर में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलना है। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sanjay Savern