नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। विजय हजारे ट्राफी 2021 के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में तमिलनाडु ने सौराष्ट्र को हराकर फाइनल में जगह बना ली। बेहद रोमांचक इस मुकाबले में तमिलनाडु की टीम को दो विकेट से जीत मिली। इस मैच में पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए सौराष्ट्र ने 50 ओवर में 8 विकेट पर 310 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया और तमिलनाडु को जीत के लिए 311 रन का लक्ष्य दिया था। इसके जवाब में तमिलनाडु की टीम ने 49.5 ओवर में 8 विकेट पर 314 रन बनाकर मैच में जीत दर्ज की। फाइनल में अब तमिलनाडु की सामना हिमाचल प्रदेश से होगा। हिमाचल की टीम ने सर्विसेज को पहले सेमीफाइनल मुकाबले में 77 रन से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी। 

बाबा अपाजित का शतक, बाबा इंद्रजीत और वाशिंगटन सुंदर ने भी खेली अर्धशतकीय पारी

इस मैच में सौराष्ट्र की टीम की बल्लेबाजी पहली पारी में काफी अच्छी रही थी और इस टीम की तरफ से शेल्डन जैक्सन ने 134 रन की शतकीय पारी खेली। वहीं जैक्सन के अलावा विश्वराज जडेजा और अर्पित ने भी 52 और 57 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। इनकी बल्लेबाजी के दम पर ही इस टीम ने 310 रन बनाने में सफलता हासिल की। पहली पारी में तमिलनाडु की तरफ से कप्तान विजय शंकर ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए तो वहीं रघुपति ने तीन विकेट चटकाए।  

दूसरी पारी में तमिलनाडु को 311 का लक्ष्य मिला था, लेकिन इस टीम के दो शुरुआत विकेट जल्दी-जल्दी सिर्फ 23 रन के स्कोर पर गिर गए। इसमें से एन जगदीशन अपना खाता भी नहीं खोल पाए थे तो वहीं कप्तान विजय शंकर सिर्फ चार रन ही बना पाए। इनके आउट होने के बाद भी ओपनर बल्लेबाज बाबा अपराजित ने अपनी पारी को शानदार तरीके से आगे बढ़ाया और 124 गेंदों पर 122 रन बनाए। अपनी पारी के दौरान बाबा अपराजित ने 3 छक्के और 122 रन बनाए। 

अपराजित जब आउट हुए तब टीम का स्कोर 244 रन पर पांच विकेट था और टीम को जीत के लिए काफी रन बनाने थे, लेकिन मध्यक्रम के बल्लेबाज बाबा इंद्रजीत ने 58 गेंदों पर एक छक्का और पांच चौकों की मदद से 50 रन जबकि वाशिंगटन सुंदर ने 61 गेंदों पर 8 चौकों की मदद से 70 रन बनाकर टीम को जीत के करीब ला दिया। दिनेश कार्तिक ने भी तेज पारी खेलते हुए 26 गेंदों पर 31 रन बनाए और अंत में साई किशोर ने नाबाद 12 रन बनाते हुए टीम को जीत दिला दी। दूसरी पारी में सौराष्ट्र की तरफ से चेतन सकारिया ने 4 विकेट लिए तो वहीं युवराज ने दो जबकि कप्तान जयदेव उनादकट को एक सफलता मिली। 

Edited By: Sanjay Savern