नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया के ओपनर और वनडे मैचों के विशेषज्ञ बल्लेबाज कहे जाने वाले रोहित शर्मा ने श्रीलंका के नंबर एक गेंदबाज लसित मलिंगा का सामना करने की तैयारी शुरू कर दी है। मलिंगा से पार पाने के लिए रोहित शर्मा खास अंदाज में अभ्यास कर रहे हैं। 

अभी तक आपने रोहित शर्मा को वनडे क्रिकेट में किताबी शॉट ही लगाते हुए देखा होगा। इन शॉट्स की बदौलत वह वनडे में दो बार दोहरा शतक और वनडे का सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत स्कोर (262) बना चुके हैं। अब रोहित गैर किताबी शॉट लगाने का अभ्यास कर रहे हैं। सोचिए, अगर वह इन शॉट्स में महारत हासिल कर लेते हैं तो वह कितने खतरनाक हो सकते हैं। 

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले रोहित इन्हीं गैरपरंपरागत शॉट्स खेलने की प्रैक्टिस कर रहे हैं। इस सीरीज से पहले उन्हें टीम का उपकप्तान भी बनाया गया है। इससे उन्हें अपनी जिम्मेदारी का अहसास भी हो गया होगा। उन्होंने 158 मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है। 

रोहित शर्मा का सफल नेतृत्व किसी से छिपा नहीं है। उन्होंने मुंबई इंडियंस को तीन बार आइपीएल का खिताब दिलाया है। रोहित शर्मा बुधवार को लोकेश राहुल और अक्षर पटेल के साथ पल्लेकल स्टेडियम में प्रैक्टिस करते नजर आए। 

इस दौरान रोहित ने कई तरह के अपर कट लगाने का जमकर अभ्यास किया। रोहित के ये शॉट विकेटकीपर, लेग स्लिप, पहली स्लिप और गली के ऊपर से गए। रोहित ने इस दौरान स्वीप और रिवर्स स्वीप का भी अभ्यास किया। इसके साथ ही उन्होंने स्कूप शॉट लगाने की प्रैक्टिस की। इस दौरान फील्डिंग कोच आर. श्रीधर रोहित को लगातार उनके फुटवर्क और बैट ऐंगल के बार में बता रहे थे। 

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक प्रैक्टिस सेशन के बाद उन्होंने कहा कि यह आजकल के खेल की मांग है। आपको नए तरह के शॉट खोजने पड़ते हैं। क्रिकेट में आपको रोजाना सीखना होगा। मैं भी उन चीजों के बारे में सीखता रहता हूं। माना जा सकता है कि रोहित शर्मा ने मलिंगा की शॉर्ट और बाउंसर गेंदों पर रन बटोरने के लिए खूब तैयारी की है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Bharat Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप