नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2020 का 42वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच अबू धाबी के मैदान पर खेला गया। इस मैच में कोलकाता की टीम की ओर से मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने कमाल किया। वरुण चक्रवर्ती ने अकेले दम पर दिल्ली की आधी टीम को पवेलियन भेज दिया। आइपीएल 2020 में किसी भी गेंदबाज ने पहली बार एक पारी में पांच विकेट अपने नाम किए हैं।

वरुण चक्रवर्ती ने दिल्ली के खिलाफ अपने कोटे के 3 ओवरों में 12 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए। वरुण चक्रवर्ती ने पहले रिषभ पंत, फिर शिमरोन हेटमायर, इसके बाद कप्तान श्रेयस अय्यर को चलता किया। चौथे सफलता उन्होंने मार्कस स्टोइनिस को आउट कर हासिल की। पांचवें विकेट के तौर पर वरुण चक्रवर्ती ने अक्षर पटेल को क्लीन बोल्ड कर दिया। हालांकि, अगले यानी अपने चौथे ओवर में वे एक भी विकेट नहीं निकाल सके।

IPL में केकेआर के लिए बनाया रिकॉर्ड

कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से आइपीएल के इतिहास में पांच विकेट लेने वाले वे दूसरे गेंदबाज हैं, जबकि पहले भारतीय खिलाड़ी हैं, जिन्होंने केकेआर के लिए 5 विकेट हॉल हासिल किया है। वरुण चक्रवर्ती से पहले केकेआर के लिए सिर्फ सुनील नरेन ही एक पारी में पांच विकेट चटका पाए थे। नरेन ने 19 रन देकर 5 विकेट चटकाए थे, जबकि वरुण चक्रवर्ती ने 4 ओवर में 20 रन देकर 5 विकेट हासिल किए।

वरुण चक्रवर्ती इस सीजन में कुछ और अच्छी परफॉर्मेंस दे चुके हैं। एक मैच में उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को भी फंसाया था। इस तरह वे केकेआर के लिए अच्छे खिलाड़ी साबित हो रहे हैं। खास बात ये है कि वे रन भी बचाने में सफल हो रहे हैं। दिल्ली के खिलाफ 59 रन से मिली जीत में भी उनका अहम योगदान देखने को मिला है, क्योंकि उन्होंने खतरनाक बल्लेबाजों को आउट किया। 

Aus-vs-Ind

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस