पल्लेकल, पीटीआइ : अनुभवी बल्लेबाज उपुल थरंगा रविवार से दांबुला में भारत के खिलाफ शुरू होने वाली पांच मैचों की वनडे सीरीज में 15 सदस्यीय श्रीलंकाई टीम की अगुआई करेंगे। थरंगा भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में छह पारियों में केवल 88 रन बना सके थे, जिसमें श्रीलंका को 0-3 से हार का मुंह देखना पड़ा था।

नए कप्तान की फैंस से फरियाद

टेस्ट सीरीज़ में क्लीन स्वीप के बाद श्रीलंकाई टीम के हौसले पस्त है इसलिए इस टीम के नए नवेले कप्तान उपुल थरंगा ने फैंस से अपील की है कि वो वनडे सीरीज़ के दौरान अपनी टीम का खुलकर समर्थन करें ताकि वनडे सीरीज़ के दौरान इनकी टीम का गिरा हुआ मनोबल बढ़े और वो अपने घर में दमदार प्रदर्शन कर सके। 

इसलिए मिली थरंगा को कमान

एंजेलो मैथ्यूज ने जुलाई में घरेलू सीरीज में जिंबाब्वे के खिलाफ मिली 2-3 की हार के बाद वनडे कप्तानी छोड़ दी थी जिससे आगामी सीरीज में थरंगा को टीम की कमान सौंपी गई। मैथ्यूज हालांकि टीम का हिस्सा रहेंगे। तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने भी वापसी की है।

चोट से भी 'चोटिल' है श्रीलंका

जिंबाब्वे के खिलाफ अंतिम तीन वनडे खेलने वाली श्रीलंकाई टीम में दो बदलाव हुए हैं। तेज गेंदबाज नुवान प्रदीप और ऑलराउंडर असेला गुणरत्ने चोटों के कारण बाहर हैं जिनकी जगह युवा तेज गेंदबाज लाहिरू कुमारा और बायें हाथ के स्पिनर मालिंडा पुष्पकुमारा को दी गयी है जो हाल में भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेले थे।

टीम: उपुल थरंगा (कप्तान), एंजेलो मैथ्यूज, निरोशन डिकवेला, धनुष्का गुणातिलके, कुशल मेंडिस, चामरा कापूगेदारा, मिलिंडा श्रीवर्धना, मालिंडा पुष्पकुमारा, अकिला धनंजय, लक्षण संदकन, तिषारा परेरा, वानिनडु हसारंगा, लसिथ मलिंगा, दुष्मंता चामीरा, विश्व फर्नांडो।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Pradeep Sehgal

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप