Move to Jagran APP

पिछले एक दशक में IPL में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 6 बल्लेबाज, विराट कोहली हैं नंबर वन

IPL में पिछले एक दशक में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम पर है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 29 Aug 2020 05:57 PM (IST)Updated: Sat, 29 Aug 2020 08:35 PM (IST)
पिछले एक दशक में IPL में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 6 बल्लेबाज, विराट कोहली हैं नंबर वन
पिछले एक दशक में IPL में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 6 बल्लेबाज, विराट कोहली हैं नंबर वन

नई दिल्ली, जेएनएन। रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली के नाम पर आइपीएल में कई बेहतरीन रिकॉर्ड दर्ज हैं। विराट आइपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं तो वहीं वो एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी हैं। विराट कोहली इस सीजन में अब तक यानि पिछले 12 सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में भी नंबर वन हैं। विराट ने एक तरह जहां इस लीग के पिछले सभी सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं तो वहीं दूसरी तरफ उन्होंने इस लीग में पिछले एक दशक में भी सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। 

prime article banner

आइपीएल की शुरुआत साल 2008 में हुई थी, लेकिन हम जिस रिकॉर्ड की बात कर रहे हैं उसमें एक दशक यानी साल 2010 से लेकर 2019 तक की बात है। यानी पिछले एक दशक में भी विराट कोहली इस लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। विराट ने आइपीएल में पिछले एक दशक में सबसे ज्यादा 5001 रन बनाए हैं। इस लीग में एक दशक में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर डेविड वार्नर हैं जिन्होंने 4543 रन बनाए हैं। वहीं तीसरे स्थान पर 4513 रन से साथ सुरेश रैना हैं।

क्रिस गेल की बात करें तो उन्होंने इस लीग के पिछले एक दशक में 4313 रन बनाए हैं और चौथे स्थान पर हैं। वहीं पांचवें नंबर पर शिखर धवन हैं जिनके नाम पर 4199 रन एक दशक में दर्ज हैं। छठे स्थान पर मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा हैं जिन्होंने पिछले एक दशक में 4132 रन बनाए हैं। आइपीएल में अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज विराट कोहली हैं जबकि दूसरे नंबर पर सुरेश रैना हैं। 

पिछले एक दशक (2010-2019) में आइपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 6 बल्लेबाज

विराट कोहली - 5001 रन

डेविड वार्नर - 4543 रन

सुरेश रैना - 4513 रन

क्रिस गेल - 4313 रन

शिखर धवन - 4199 रन

रोहित शर्मा - 4132 रन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK