मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, जेएनएन। Sri Lanka vs New Zealand Test: न्यूजीलैंड टीम के सलामी बल्लेबाज टॉम लाथम ने श्रीलंका के खिलाफ अपनी टीम की ओर से एक इतिहास रच दिया है। कोलंबो में खेले जा रहे दो मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले में चौथे दिन टॉम लाथम ने शतकीय पारी को आगे बढ़ाया। तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक टॉम लाथम ने 111 रन बना लिए थे। 

टॉम लाथम और बीजे वेटलिंग ने न्यूजीलैंड की पहली पारी को आगे बढ़ाया। इसके बाद टॉम लाथम 154 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। टॉम लाथम श्रीलंका में बतौर सलामी बल्लेबाज 150 रन से ज्यादा की पारी खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। इसी मैच में वे श्रीलंका के खिलाफ शतक लगाने वाले न्यूजीलैंड के पहले सलामी बल्लेबाज बने थे। इस तरह टॉम लाथम ने कीवी टीम के लिए इतिहास रचा है। 

ये भी पढ़ें: सचिन तेंदुलकर का खुलासा- अगर ऐसा हो तो लोकप्रिय हो सकता है टेस्ट क्रिकेट

इतना ही नहीं, टॉम लाथम ने साल 2018 से अब तक चौथी बार बतौर सलामी बल्लेबाज टेस्ट क्रिकेट में 150 रन से ज्यादा की पारी खेली है। टॉम लाथम के अलावा कोई भी बल्लेबाज एक बार से ज्यादा ये कमाल नहीं कर पाया है। यहां तक कि दुनिया के सिर्फ चार बल्लेबाज जनवरी 2018 से 150 या इससे ज्यादा रन की पारी खेल पाए हैं। टॉम लाथम की ये विशाल पारी न्यूजीलैंड के लिए वरदान साबित हुई है।  

बता दें कि दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले को मेजबान श्रीलंकाई टीम ने जीत लिया है। इस मुकाबले में भी श्रीलंका की पकड़ मजबूत थी, लेकिन टॉम लाथम ने बड़ी पारी खेलकर न्यूजीलैंड की टीम को संकट में निकाल दिया। ऐसे में लग रहा है कि ये मैट ड्रॉ हो सकता है, क्योंकि इस मुकाबले में ज्यादा समय तक तो बारिश ने बाधा डाले रखी है। यही वजह है कि बीते तीन दिनों में 100 ओवर से ज्यादा का मैच प्रभावित हुआ है।  

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप