Move to Jagran APP

न्यूजीलैंड के इस बल्लेबाज ने श्रीलंका में किया वो कमाल जो नहीं हुआ था कीवी टेस्ट क्रिकेट इतिहास में

SL vs NZ न्यूजीलैंड के इस ओपनर बल्लेबाज ने दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शतकीय पारी खेली और अपनी टीम को बड़ा सहारा दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 24 Aug 2019 08:10 PM (IST)Updated: Sun, 25 Aug 2019 12:05 AM (IST)
न्यूजीलैंड के इस बल्लेबाज ने श्रीलंका में किया वो कमाल जो नहीं हुआ था कीवी टेस्ट क्रिकेट इतिहास में
न्यूजीलैंड के इस बल्लेबाज ने श्रीलंका में किया वो कमाल जो नहीं हुआ था कीवी टेस्ट क्रिकेट इतिहास में

नई दिल्ली, जेएनएन। New Zealand vs Sri Lanka test series 2019: न्यूजीलैंड के ओपनर बल्लेबाज टॉम लाथम (Tom Latham) ने अपनी टीम के लिए बेहद मुश्किल वक्त में शतक लगाया। श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में न्यूजीलैंड के शुरुआती बल्लेबाज जल्दी ही पवेलियन लौट गए उस मुश्किल घड़ी में लाथम ने एक बेहद उपयोगी पारी खेलकर टीम की स्थिति को मजबूत किया। लाथम ने इस शतक ने टीम के लिए संजीवनी का काम तो किया ही इसके अलावा उन्होंने न्यूजीलैंड टेस्ट क्रिकेट इतिहास में जो काम कोई भी कीवी बल्लेबाज नहीं कर पाया था वो कर दिखाया। 

prime article banner

न्यूजीलैंड के ओपनर के तौर पर श्रीलंका में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने लाथम

न्यूजीलैंड के टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में अब तक कोई ऐसा ओपनर नहीं हुआ था जिन्होंने श्रीलंका में टेस्ट में शतक लगाया हो। ऐसा पहली बार हुआ जब न्यूजीलैंड के किसी ओपनर बल्लेबाज ने श्रीलंका के खिलाफ श्रीलंका में टेस्ट में शतक लगाया। टॉम लाथम ये कमाल करने वाले न्यूजीलैंड के पहले ओपनर बल्लेबाज बन गए हैं। 

169 गेंदों पर शतक लगाया लाथम ने

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में टॉम लाथम ने अपना शतक 169 गेंदों पर पूरा किया। उन्होंने अपनी इस शतकीय पारी में कुल 9 चौके लगाए। इससे पहले उन्होंने अपना अर्धशतक 85 गेंदों पर पूरा किया था। लाथम ने दूसरे विकेट के लिए कप्तान केन के साथ 33 रन, तीसरे विकेट के लिए रॉस टेलर के साथ 50 रन, चौथे विकेट के लिए हेनरी निकोलस के साथ 42 रन और पांचवें विकेट के लिए वाटलिंग के साथ नाबाद 70 रन की साझेदारी की। इस मैच में तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक लाथम 111 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि वाटलिंग 25 रन बनाकर नाबाद रहे। टॉम लाथम का पूरा नाम थॉमस विलियम मैक्सवेल लाथम है। ये उनके टेस्ट करियर का दसवां शतक रहा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.