Move to Jagran APP

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 में महेंद्र सिंह धौनी बना देंगे ये खास रिकॉर्ड

इस मुकाबले में उतरते ही एमएस धौनी क्रिकेट की एक खास लिस्ट में शामिल हो जाएंगे जिसमें उनसे पहले भारत के दो ही खिलाड़ी शामिल हैं।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Fri, 06 Jul 2018 07:21 PM (IST)Updated: Fri, 06 Jul 2018 09:29 PM (IST)
इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 में महेंद्र सिंह धौनी बना देंगे ये खास रिकॉर्ड
इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 में महेंद्र सिंह धौनी बना देंगे ये खास रिकॉर्ड

नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड के दौरे पर गई भारतीय टीम मौजूदा समय में टी-20 सीरीज अंग्रेजों से लोहा ले रही है पहला टी-20 मैच जीतकर भारतीय टीम सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है। दोनों टीमों के बीच आज दूसरा टी-20 मुकाबला खेला जाएगा। यह मुकाबला भारतीय टीम के पूर्व कप्तान धौनी के लिए बहुत ही खास होगा। इस मुकाबले में उतरते ही एमएस धौनी क्रिकेट की एक खास लिस्ट में शामिल हो जाएंगे जिसमें उनसे पहले भारत के दो ही खिलाड़ी शामिल हैं। तो चलिए आपकी जिज्ञासा को खत्म कर देते हैं और आपको बता ही देते हैं कि धौनी आज कौन खास मुकाम हासिल करने जा रहे हैं।

loksabha election banner

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में उतरते ही धौनी 500 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले दुनिया के नौंवें खिलाड़ी और भारत के तीसरे खिलाड़ी बन जाएंगे। इस दौरे पर अब धौनी अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज करने जा रहे हैं यह उपलब्धि धौनी को भारतीय टीम का 3 नंबर का खिलाड़ी दर्जा देगी। भारत की ओर से इस फेहरिस्त में धौनी से पहले सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ का नाम शामिल है। क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर इस लिस्ट में पहले पायदान पर हैं उन्होंने 664 इंटरनेशनल मैच खेले हैं जबकि राहुल द्रविड़ इस लिस्ट में 509 इंटरनेशनल मैचों के साथ 8वें पांयदान पर हैं।

        

आज इंग्लैंड के खिलाफ कार्डिफ में खेले जा रहे दूसरे टी-20 मैच में एम एस धौनी भी 500 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले खिलाड़ियों की फेहरिस्त में शामिल हो जाएंगे। वो सचितन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ के बाद इस लिस्ट में तीसरे भारतीय होंगे, जबकि दुनिया के नौंवें खिलाड़ी होंगे। धौनी ने अपना इंटरनेशनल करियर साल 2004 में बांग्लादेश के खिलाफ वनडे मैच से शुरू किया था। जबकि टेस्ट मैचों में करियर की शुरुआत इसके एक साल बाद साल 2005 में श्रीलंका के खिलाफ की और टी-20 में साल 2006 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करियर शुरू किया था। धौनी ने अपने 14 सालों के क्रिकेट करियर में अब तक बहुत से शानदार रिकॉर्ड्स अपने नाम कर चुके हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.