नई दिल्ली, जेएनएन। SL vs NZ: श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दौरान न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के गेंदबाज टिम साउथी (Tim Southee) ने टेस्ट क्रिकेट में कमाल की उपलब्धि अपने नाम कर ली। इस रिकॉर्ड की खास बात ये रही की जो काम सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने वाले सचिन तेंदुलकर ने 200 टेस्ट मैचों में किया था उन्होंने इसे सिर्फ 66 टेस्ट मैचों में ही कर डाला। 

सचिन की बराबरी कर ली टिम साउथी ने

टेस्ट क्रिकेट में छक्का लगाने के मामले में साउथी ने सचिन (Sachin Tendulkar) की बराबरी कर ली। कमाल की बात ये है कि सचिन ने अपने टेस्ट करियर में 200 टेस्ट मैचों में 69 छक्के लगाए थे वहीं साउथी ने अपने टेस्ट करियर के 66 वें टेस्ट मैच में ही इतने छक्के लगा दिए। यानी वो सचिन से 131 टेस्ट मैच पहले ही ये कमाल करने वाले खिलाड़ी बने। सचिन ने 200 टेस्ट मैच खेले थे जिसमें उन्होंने 51 शतक की मदद से 15921 रन बनाए थे और उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 248 रन है। वहीं टिम साउथी ने 66 टेस्ट मैचों में 1587 रन बनाए हैं। टेस्ट में उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 77 रन है। साउथी के नाम पर टेस्ट में एक भी शतक नहीं है। मैचों के हिसाब से तो यहां पर साउथी ने सचिन को काफी पीछे छोड़ दिया है। 

टेस्ट में सबसे ज्यादा छक्के ब्रैंडन मैकुलम के नाम

टेस्ट क्रिकेट में न्यूजीलैंड के पूर्व ओपनर बल्लेबाज ब्रैंडन मैकुलम ने 101 मैचों में 107 छक्के लगाए थे। वहीं इस मामले में दूसरे नंबर पर पूर्व कंगारू बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट हैं जिन्होंने 96 मैचों में 100 छक्के लगाए थे। तीसरे नंबर पर क्रिस गेल हैं जिन्होंने 103 मैचों में 98 छक्के लगाए हैं। टेस्ट में न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर क्रिस क्रेंस हैं जिन्होंने 62 मैचों में 87 छक्के लगाए थे। वहीं अब टिम साउथी इस मामले में तीसरे नंबर पर आ गए हैं। साउथी के नाम पर 66 मैचों में 69 शतक हैं। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस