नई दिल्ली, जेएनएन। NZ vs SL: न्यूजीलैंड क्रिेकेट टीम के लिए श्रीलंका दौरा अब तक को काफी सफल रहा है। दोनों देशों के बीच खेले जा रहे तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले दो मुकाबले कीवी टीम ने जीत लिए हैं और सीरीज अपने नाम कर ली है। वहीं श्रीलंका की टीम इस वर्ष एक भी टी20 मुकाबले में जीत दर्ज करने में अब तक सफल नहीं रही है। टिम साउथी (Tim Southee) की अगुआई में श्रीलंका की टीम ने दूसरे मुकाबले में भी 4 विकेट से जीत दर्ज की थी वहीं पहले मैच में भी कीवी टीम को जीत मिली थी। टी20 कप्तान के तौर पर टिम साउथी की ये पांचवीं जीत रही। 

न्यूजीलैंड के लिए टिम साउथी ने बनाया नया रिकॉर्ड

टिम साउथी न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के पहले ऐसे कप्तान बन गए हैं जिन्होंने अपनी कप्तानी में पहले पांच टी20 मुकाबले जीते हैं। यानी कप्तान के तौर पर न्यूजीलैंड की तरफ से अपने पांचों पहले मैच जीतने वाले वो पहले कप्तान बन गए हैं। उनसे पहले किसी भी कीवी कप्तान ने ये कमाल टी20 क्रिकेट में नहीं किया था। वहीं साउथी ऐसा कमाल करने वाले दुनिया के छठे कप्तान बने। साउथी से पहले ये कमाल श्रीलंका के कुमार संगकारा, पाकिस्तान के मिस्बाह उल हक और सरफराज अहमद, वहीं एसोसिएट देशों की तरफ से इटली के ग्यासान मुनासिंघे  और नामिबिया के गेरहार्ड इरासमस ये कमाल कर चुके हैं। टिम साउथी ने इस देशों के खिलाफ कप्तान के तौर पर अपने पहले टी20 मुकाबले जीते हैं। 

Tim Southee as NZ T20I Captain

-Won vs WI (2017)

-Won vs Pak (2018)

-Won vs SL (2019)

-Won vs SL (2019)

-Won vs SL (2019)

लसिथ मलिंगा ने इस वर्ष नहीं जीता कोई भी मैच

वर्ष 2019 में श्रीलंका की टीम ने अब तक खेले छह टी20 मुकाबलों में से किसी में भी जीत दर्ज नहीं की है। श्रीलंका की टीम ने लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) की कप्तानी में ये सारे मुकाबले खेले हैं लेकिन जीत किसी में भी नहीं मिली। इस टीम को छह में से अब तक पांच मैचों में हार मिली है जबकि एक मैच टाई रहा था, लेकिन इस मैच को भी ये टीम बाद में सुपर ओवर में गंवा बैठी। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप