नई दिल्ली, जेएनएन। Tim Southee completes 300 wickets in NZ: टिम साउथी इस वक्त कमाल की फॉर्म में हैं और भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। साउथी ने टीम इंडिया के खिलाफ पहली पारी में भी शानदार गेंदबाजी की थी और दूसरी पारी में भी उनका से सिलसिला जारी है। पहले मैच की दूसरी पारी में तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक उन्होंने एक विकेट लिए थे, लेकिन ये विकेट उनके क्रिकेट करियर का यादगार विकेट बन गया। भारत के खिलाफ मैच की दूसरी पारी में एक विकेट लेते ही वो इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी धरती पर 300 विकेट पूरे करने वाले न्यूजीलैंड के पहले गेंदबाज बन गए। 

टिम साउथी ने तोड़ डेनियल विटोरी का रिकॉर्ड

टिम साउथी ने मैच की दूसरी पारी में भारत के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए मयंक अग्रवाल को आउट किया जो 58 रन बनाकर खेल रहे थे। मयंक का विकेट न्यूजीलैंड में उनके इंटरनेशनल क्रिकेट करियर का 300वां विकेट रहा। ये विकेट उनके लिए खास इस वजह से भी हो गया क्योंकि वो न्यूजीलैंड के ऐसे पहले गेंदबाज बने जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में अपनी धरती पर 300 विकेट पूरे किए हैं। इससे पहले न्यूजीलैंड की तरफ से इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों प्रारूपों को मिलाकर न्यूजीलैंड में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज डेनियल विटोरी थे जिनके नाम पर 299 विकेट दर्ज था। अब साउथी ने विटोरी को पीछे छोड़ दिया है और न्यूजीलैंड की तरफ से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी धरती पर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। 

साउथी का शानदार प्रदर्शन

टिम साउथी भारत के खिलाफ वेलिंग्टन टेस्ट में बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं। उन्होंने टीम इंडिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में चार विकेट लिए थे और भारत को 165 पर आउट करने में बड़ी भूमिका निभाई थी। दूसरी पारी में खबर लिखे जाने तक वो एक विकेट ले चुके थे। वहीं साउथी ने अपने टेस्ट करियर में अब तक कुल 71 मैचों में 270 विकेट ले चुके हैं। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस