नई दिल्ली, जेएनएन। विराट कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी 20 मुकाबले में बड़ा स्कोर बना पाने में कामयाब नहीं हो पाए। इस मैच में जब विराट 11 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर खेल रहे थे उसी वक्त कीवी टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउथी ने उन्हें अपना शिकार बनाया और आउट करा दिया। विराट कोहली का कैच विकेटकीपर टिम साइफर्ट ने लपका। इंटरनेशनल क्रिकेट में ये आठवां मौका था जब टिम साउथी ने विराट कोहली को अपना शिकार बनाया।  

टिम साउथी ने बनाया नया रिकॉर्ड

विराट कोहली को ऑकलैंड में खेले गए दूसरे मैच में आउट करते ही टिम साउथी के नाम पर एक कमाल का रिकॉर्ड दर्ज हो गया। साउथी ने विराट को इंटरनेशनल क्रिकेट में आठवीं बार अपना शिकार बनाया और वो न्यूजीलैंड के पहले ऐसे तेज गेंदबाज बने जिन्होंने विराट को सबसे ज्यादा बार आउट किया है। वहीं विश्व क्रिकेट की बात करें तो टिम साउथी ने विराट को सबसे ज्यादा बार आउट करने के मामले में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की बराबरी कर ली। एंडरसन भी विराट को अब तक कुल 8 बार आउट कर चुके हैं। अब साउथी और एंडरसन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में विराट को सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले संयुक्त रूप से दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। 

इंटरनेशनल क्रिकेट में विराट को सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले तेज गेंदबाज-

टिम साउथी - 8 बार

जेम्स एंडरसन - 8 बार

मोर्ने मोर्कल - 7 बार

रामपॉल - 7 बार

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में टिम साउथी ने करुणारत्ने को किया है सबसे ज्यादा बार आउट-

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउथी ने इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार अब तक करुणारत्ने को आउट किया है। साउथी दस बार उनका शिकार कर चुके हैं जबकि रोहित शर्मा और तमीम इकबाल को साउथी ने 9-9 बार आउट किया है। इसके अलावा एंजेलो मैथ्यूज और विराट कोहली 8-8 बार उनका शिकार बन चुके हैं। 

इंटनेशनल क्रिकेट में टिम साउथी की गेंद पर सबसे ज्यादा बार आउट होने वाले बल्लेबाज- 

करुणारत्ने - 10 बार

रोहित शर्मा - 9 बार

तमीम इकबाल - 9 बार

एंजेलो मैथ्यूज - 8 बार

विराट कोहली- 8 बार

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस