Move to Jagran APP

इस रक्षा बंधन पर अपनी बहनों से दूर रहेंगे ये भारतीय क्रिकेटर्स

इस रक्षा बंधन पर वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही भारतीय टीम के ये खिलाड़ी अपनी बहनों को मिस करेंगे।

By sanjay savernEdited By: Published: Tue, 16 Aug 2016 09:10 PM (IST)Updated: Wed, 17 Aug 2016 02:43 PM (IST)
इस रक्षा बंधन पर अपनी बहनों से दूर रहेंगे ये भारतीय क्रिकेटर्स

नई दिल्ली। जब पूरा देश 18 अगस्त को धूमधाम से रक्षाबंधन का त्यौहार मना रहा होगा तो वहीं दूसरी ओर भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के चौथे और अंतिम मैच का आगाज करने मैदान में उतरेंगे। इनकी बहनें इस दिन अपने भाइयों की कलाइयों पर राखी नहीं बांध पाएंगी। आइए जानते हैं टीम के वो कौन-कौन खिलाड़ी हैं जो रक्षाबंधन पर अपनी बहनों को मिस करेंगे।

loksabha election banner

-विराट कोहली : अपने पिता प्रेम कोहली और माता सरोज की सबसे छोटी संतान है। उनका एक बड़ा भाई विकास और बड़ी बहन भावना है। इस राखी त्यौहार पर कप्तान विराट घर से दूर अपनी बहन और परिवार को मिस करेंगे।

- शिखर धवन : 5 नवंबर 1985 को महेंद्रपाल धवन और सुनयना के घर दिल्ली में जन्में टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन की एक छोटी बहन भी है जिसका नाम श्रेष्ठ धवन है। इस बार घर से दूर होने के कारण यह क्रिकेटर अपनी बहन श्रेष्ठा और परिवार से दूर रहेगा।

-रविंद्र जडेजा : अहमदबाद के रहने वाले रविंद्र के लिए अपनी बडी बहन की अहमियत मां से कम नहीं है। क्योंकि 2005 में एक दुर्घटना में इनकी मां लता की मृृत्यु हो जाने के बाद रविंद्र की परवरिश का जिम्मा उनकी बडी बहन नैना के ऊपर ही था। नैना पैशे से एक नर्स हैं और इस बार रविंद्र के वेस्टइंडीज में होने से दोनों भाई-बहन इस त्यौहार में मिल नहीं सकेंगे।

-अजिंक्य रहाणे : टीम इंडिया के सदस्य अजिंक्य के परिवार में पिता मधुकर और माता सुजाता के अलावा भाई शशांक और बहन अपूर्वा भी है। यह स्टार क्रिकेटर घर से दूर इस बार इस त्यौहार को काफी मिस करेगा।

- ईशांत शर्मा: ईशांत के घर में पिता विजय शर्मा और मां गरिषा के अलावा छोटी बहन ईवा भी है। इस बार राखी पर अपने घर से दूर वेस्टइंडीज में ईशांत अपने परिवार को काफी मिस करेंगे।

- भुवनेश्वर कुमार : भुवी के घर में पिता किरणपाल सिंह, माता इंद्रेश के अलावा बड़ी बहन रेखा अधाणा भी है। रेखा की शादी 2009 में हो चुकी है। इस राखी पर घर से दूर होने की वजह से यह क्रिकेटर भी अपने परिवार को मिस करेगा।

- लोकेश राहुल: राहुल के परिवार में पिता डॉ. केएन लोकेश व माता राजेश्वरी के अलावा छोटी बहन भावना है। इस बार घर से दूर यह क्रिकेटर अपने परिवार को काफी मिस कर रहा होगा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.