Move to Jagran APP

रिटायरमेंट की उम्र हो गई इनकी और तीन टी 20 मैचों में ठोक दिए दो शतक

भारी शरीर के ऑलराउंडर ड्वेन स्मिथ के खेल से भारतीय दर्शक भी परिचित हैं।

By Bharat SinghEdited By: Published: Sat, 02 Sep 2017 11:55 AM (IST)Updated: Sat, 02 Sep 2017 05:42 PM (IST)
रिटायरमेंट की उम्र हो गई इनकी और तीन टी 20 मैचों में ठोक दिए दो शतक
रिटायरमेंट की उम्र हो गई इनकी और तीन टी 20 मैचों में ठोक दिए दो शतक

नई दिल्ली, जेएनएन। वेस्टइंडीज के उम्रदराज ओपनिंग बल्लेबाज ड्वेन स्मिथ का बल्ला इन दिनों खूब रन बरसा रहा है। उन्होंने कैरेबियन सुपर लीग (सीपीएल) 2017 में पिछली तीन पारियों में दो दमदार शतक बनाए हैं। 

loksabha election banner

भारी शरीर के ऑलराउंडर ड्वेन स्मिथ के खेल से भारतीय दर्शक भी परिचित हैं। स्मिथ भारतीय टी 20 लीग में गुजरात सुपर लायंस की टीम से खेलते हैं। हालांकि आने वाले साल में गुजरात की टीम आइपीएल में खेलती नहीं दिखेगी, लेकिन स्मिथ 35 साल की उम्र में भी जिस तरह का खेल दिखा रहे हैं, उससे लगता है कि आइपीएल की दूसरी टीमें उनपर दांव लगा सकती हैं। 

स्मिथ के तीन टी 20 मैचों में दो शतकों की बदौलत उनकी टीम बारबाडोस ट्राइडेंट्स की सीपीएल के प्लेऑफ में जगह बनाने की उम्मीदें अभी खत्म नहीं हुई हैं। 

बारबाडोस ने पहले खेलते हुए स्मिथ के 65 गेंदों में 5 चौकों और 8 छक्कों की मदद से नाबाद 103 रनों की मदद से 20 ओवर में चार विकेट पर 195 रन बनाए। इसके जवाब में, सैंट लूसिया की टीम कोर्नवॉल के 78 रनों की मदद से 20 ओवर में 4 विकेट पर 166 रन ही बना सकी। इस तरह बारबोडास ने यह मैचत 29 रनों से अपने नाम कर लिया। 

इससे एक मैच पहले स्मिथ ने गुयाना ऐमजॉन के खिलाफ भी 70 गेंदों में 10 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 100 रन बनाए थे। हालांकि, इस मैच में उनकी टीम को जीत नहीं मिल सकी थी, लेकिन उनकी कोशिश में कोई कमी नहीं रही थी। 

इस बार सीपीएल की आठ पुरियों में स्मिथ के बल्ले से 28, 20, 36, 10, 33, 100, 02 और नाबाद 103 रन निकले हैं। उम्मीद है कि वह अपनी टीम को प्लेऑफ में पहुंचाकर ही दम लेंगे। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.