Move to Jagran APP

बांग्लादेश के ये खिलाड़ी भारतीय टीम को टेस्ट में कर सकते हैं परेशान

बांग्लादेश के ये खिलाड़ी भारतीय टीम के लिए टेस्ट में मुसीबत बन सकते हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 06 Feb 2017 03:21 PM (IST)Updated: Tue, 07 Feb 2017 10:20 AM (IST)
बांग्लादेश के ये खिलाड़ी भारतीय टीम को टेस्ट में कर सकते हैं परेशान
बांग्लादेश के ये खिलाड़ी भारतीय टीम को टेस्ट में कर सकते हैं परेशान

नई दिल्ली, संजय सावर्ण। भारतीय दौरे पर आई बांग्लादेश की टीम का पुराना रिकॉर्ड तो यही कहता है कि इस टीम के लिए भारत के खिलाफ टेस्ट मैच जीतना आसान नहीं होगा लेकिन टीम के कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जो भारतीय टीम को परेशानी में डाल सकते हैं। इन खिलाड़ियों को भारतीय टीम के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने का अनुभव भी है। आइए जानते हैं कौन-कौन हैं वो बल्लेबाज जो टीम इंडिया के लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं।

loksabha election banner

तमीम इकबाल :

तमीम बांग्लादेश के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं। उनका रिकॉर्ड भी भारत के खिलाफ टेस्ट मैच में अच्छा है। उन्होंने अब तक भारत के विरुद्ध 3 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 53.80 की औसत से 269 रन बनाए हैं। भारत के खिलाफ उन्होंने एक शतक ही लगाया है और 151 रन उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

मुश्फिकुर रहीम :

बांग्लादेश टेस्ट टीम के मौजूदा कप्तान मुश्फिकुर रहीम का बल्लेबाजी रिकॉर्ड भी भारत के खिलाफ अच्छा है। रहीम ने भारत के खिलाफ अब तक 3 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 46.75 की औसत से 187 रन बनाए हैं। भारत के खिलाफ टेस्ट मैच में उनके नाम एक शतक है और 101 रन उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर है।

शाकिब-अल-हसन :

शाकिब अल हसन को भारत के खिलाफ मौजूदा टीम में सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने का अनुभव है। उन्होंने भारतीय टीम के खिलाफ 5 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 19.50 की औसत से सिर्फ 156 रन बनाए हैं। शाकिब टीम के ऑलराउंडर हैं और वो गेंदबाजी में भी कमाल कर सकते हैं। सबसे बड़ी बात ये कि उन्हें आइपीएल में खेलने का अनुभव है और उन्हें भारतीय कंडीशन की अच्छी जानकारी है जिसका फायदा टीम के अन्य खिलाड़ी उठा सकते हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.