Move to Jagran APP

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ये भारतीय दिग्गज रह गए थोड़े 'अनलकी'

इंग्लैंड के खिलाफ खत्म हुए टेस्ट सीरीज में कुछ भारतीय खिलाड़ी अपने करियर के अहम पड़ाव को छूते-छूते रह गए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 22 Dec 2016 10:13 AM (IST)Updated: Fri, 23 Dec 2016 08:09 AM (IST)
इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ये भारतीय दिग्गज रह गए थोड़े 'अनलकी'

नई दिल्ली। इंग्लैंड के खिलाफ खत्म हुए पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में भारतीय टीम को जैसी जीत मिली वो अपने आप में ऐतिहासिक था। इस सीरीज के दौरान सबकुछ अच्छा रहा मगर कुछ भारतीय खिलाड़ियों के लिए ये सीरीज थोड़ा अनलकी रहा। ये खिलाड़ी अपने करियर के कुछ अहम पड़ाव को छूते-छूते रह गए।

prime article banner

करुण नायर नहीं तोड़ पाए सहवाग का रिकॉर्ड

इंग्लैंड के खिलाफ अपने टेस्ट करियर का पहला तिहरा शतक लगाने की खुशी तो भारतीय बल्लेबाज करुण नायर को जरूर होगी मगर उन्हें इस बात का मलाल जरूर रहेगा कि अगर उन्हें थोड़ा सा मौका और मिल जाता तो शायद वो भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में व्यक्तिगत तौर पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जाते। पांचवें टेस्ट मैच में उन्होंने नाबाद 303 रन की पारी खेली और सहवाग के रिकॉर्ड को तोड़ने से सिर्फ 16 रन पीछे रह गए। टेस्ट में सहवाग के बेस्ट स्कोर 319 रन है।

लोकेश राहुल चूक गए अपने पहले दोहरे शतक से

इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच में भारतीय ओपनर बल्लेबाज महज एक रन से अपने करियर के दोहरे शतक से चूक गए। इस मैच की पहली पारी में लोकेश 199 रन पर आदिल रशीद का शिकार बन गए।

इंग्लैंड के खिलाफ इन खिलाड़ियों ने किया शानदार प्रदर्शन, लेकिन 'इससे' चूक गए

अश्विन इस दिग्गज का रिकॉर्ड तोड़ने से चूके

इन दिनों गजब की फॉर्म में चल रहे भारतीय ऑफ स्पिनर आर. अश्विन इंग्लैंड के खिलाफ पूर्व दिग्गज गेंदबाज डेनिस लिली का सबसे तेज 250 विकेट लेने का रिकॉर्ड तोड़ने से चूक गए। अश्विन को इस रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए आखिरी टेस्ट में तीन विकेट लेने थे मगर वो इस मैच में सिर्फ एक विकेट ही ले पाए। अब अश्विन को इस रिकॉर्ड तो तोड़ने के लिए अगले टेस्ट सीरीज का इंतजार करना पड़ेगा।

विराट नहीं तोड़ पाए गावस्कर का रिकॉर्ड

भारतीय टेस्ट कप्तान विराट के लिए इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज कमाल का रहा। विराट ने इस टेस्ट सीरीज में कुल 655 रन बनाए। इस टेस्ट सीरीज में उन्होंने दो शतक और दो अर्धशतक लगाया और उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 235 रन रहा लेकिन वो इंग्लैंड के खिलाफ किसी भी टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने के गावस्कर के रिकॉर्ड को तोड़ने से चूक गए। वर्ष 1971 में गावस्कर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 774 रन बनाए थे जो अब तक एक रिकॉर्ड है। विराट महज 119 रन से इस रिकॉर्ड को अपने नाम करने से चूक गए।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.