Move to Jagran APP

IPL की टीमों के लिए इन बल्लेबाजों ने बनाया था पहला रन, कई नाम हैरान करने वाले

मुंबई इंडियंस के लिए आइपीएल में पहला रन बनाने का गौरव ल्युक रोंकी ने हासिल किया था।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 03 Mar 2020 04:53 PM (IST)Updated: Tue, 03 Mar 2020 09:30 PM (IST)
IPL की टीमों के लिए इन बल्लेबाजों ने बनाया था पहला रन, कई नाम हैरान करने वाले
IPL की टीमों के लिए इन बल्लेबाजों ने बनाया था पहला रन, कई नाम हैरान करने वाले

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग (Indian premier league 2020) की शुरुआत साल  2008 में हुई थी और जैसी उम्मीद जताई जा रही थी कि ये लीग भारत में काफी लोकप्रिय होगी और हुआ भी वैसा ही। आइपीएल के 13वें सीजन की तैयारी है और इसके 12 सीजन खेले जा चुके हैं। इस दौरान कई खिलाड़ी इस लीग के साथ जुड़े और उससे अगल हुए। उनमें से कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हुए जिनका नाम आज भी लिया जाता है और ऐसे ही कुछ खिलाड़ी हैं जिन्हें हम याद करने जा रहे हैं। 

loksabha election banner

आइपीएल के पिछले 12 सीजन में कई टीमें भी लीग के साथ जुड़ी और फिर वो अलग भी हुईं साथ ही साथ कुछ टीमों के नाम भी बदले गए। इस बार खेलने वाली जो आठ टीमें हैं उनमें से तो दिल्ली का नाम ही बदला गया था नहीं तो बाकी की सात टीमों के नाम वही हैं। अब आइपीएल में इन टीमों की तरफ से सबसे पहला रन बनाने वाले बल्लेबाज कौन रहे इसके बारे में हम बात करेंगे। 

सबसे पहले बात करते हैं सबसे ज्यादा बार आइपीएल जीतने वाली टीम मुंबई इंडियंस की और इस टीम की तरफ से इस लीग में पहला रन बनाने वाला बल्लेबाज ल्युक रोंकी थे। वहीं तीन बार खिताब जीतने वाली टीम चेन्नई की तरफ से आइपीएल में पहला रन बनाने वाले बल्लेबाज पार्थिव पटेल थे। कोलकाता नाइट राइडर्ट दो बार आइपीएल खिताब जीत चुकी है और इस टीम की तरफ से आइपीएल में पहला रन ब्रैंडन मैकुलम ने बनाया था। दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से गौतम गंभीर तो हैदराबाद की तरफ से पहला रन बनाने का गौरव अक्षत रेड्डी ने हासिल किया था। 

तरुवर कोहली राजस्थान रॉयल्स के लिए पहला रन बनाने वाले बल्लेबाज थे तो वहीं किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से पहला रन करन गोयल ने बनाया था। आइपीएल की हर टीम की तरफ से पहला रन बनाने वाले बल्लेबाज ये हैं। 

मुंबई इंडियंस- ल्युक रोंकी

चेन्नई सुपर किंग्स- पार्थिव पटेल

कोलकाता नाइट राइडर्स- ब्रैंडन मैकुलम

रॉयल चैलेंजर बैंगलोर- राहुल द्रविड़

दिल्ली कैपिटल्स- गौतम गंभीर

सन राइजर्स हैदराबाद- अक्षत रेड्डी

राजस्थान रॉयल्स- तरुवर कोहली

किंग्स इलेवन पंजाब- करन गोयल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.