Move to Jagran APP

राहुल के अलावा दुनिया के इन खिलाड़ियों ने भी अपने डेब्यू वनडे में लगाया है शतक

लोकेश राहुल अपने पदार्पण वनडे मुकाबले में शतक लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज जरूर बन गए हैं मगर दुनिया के अन्य देशों के इन खिलाड़ियों ने भी अपने पहले वनडे में शतक लगाया है।

By sanjay savernEdited By: Published: Sun, 12 Jun 2016 04:09 PM (IST)Updated: Mon, 13 Jun 2016 10:51 AM (IST)
राहुल के अलावा दुनिया के इन खिलाड़ियों ने भी अपने डेब्यू वनडे में लगाया है शतक

नई दिल्ली। लोकेश राहुल अपने पदार्पण पर ही वनडे मुकाबले में शतक लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज जरूर बन गए हैं मगर दुनिया के अन्य देशों के इन खिलाड़ियों ने भी अपने पहले वनडे में शतक लगाया है। कौन-कौन हैं वो खिलाड़ी डालते हैं एक नजर-

loksabha election banner

-लोकेश राहुल, भारत

भारतीय बल्लेबाज लोकेश राहुल ने 11 जून 2016 के दिन अपने करियर का पहला वनडे मैच खेला। इस मैच में उन्हेंने नाबाद 100 रन की पारी खेली।

-डेनिस एमिस, इंग्लैंड

इंग्लैंड के डेनिस एमिस ने 24 अगस्त 1972 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने पहले अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच में 103 रन की पारी खेली थी।

- डेसमॉन्ड्स, वेस्टइंडीज

डेसमॉन्ड्स ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 22 फरवरी 1978 को अपने अंतरराष्ट्रीय वनडे करियर की शुरुआत की थी। वेस्टइंडीज के इस खिलाड़ी ने अपने पहले वनडे में धमाकेदार बल्लेबाजी की थी और 148 रन बनाए थे।

-एंडी फ्लावर, जिम्बाब्वे

जिम्बाब्वे के एंडी फ्लावर ने श्रीलंका के खिलाफ अपने पहले वनडे मैच में 23 फरवरी 1992 में 115 (नॉट आउट) रन की पारी खेली थी।

-सलीम इलाही, पाकिस्तान

पाकिस्तानी बल्लेबाज सलीम इलाही ने श्रीलंका के विरुद्ध अपने करियर का पहला वनडे मैच खेला था। 29 अक्टबूर 1995 में खेले अपने पहले वनडे में इलाही ने 102 रन की नाबाद पारी खेली थी।

-मार्टिन गप्टिल, न्यूजीलैंड

गप्टिल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 10 अक्टूबर 2009 में अपने करियर के पहले वनडे में शानदार 122 रन की नाबाद पारी खेली थी।

-कोलिन इन्ग्राम, दक्षिण अफ्रीका

जिम्बाब्वे के खिलाफ अपने वनडे करियर की शुरुआत करने वाले कोलिन ने 15 अक्टूबर 2010 को अपना पहला वनडे मैच खेला था। इस मैच में उन्होंने 122 रन बनाए थे।

-रॉब निकोल, न्यूजीलैंड

रॉब ने भी अपने वनडे करियर की शुरुआत जिम्बाब्वे के खिलाफ ही की थी। 20 अक्टूबर 2011 को उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ अपने पहले वनडे मैच में 108 रन की नाबाद पारी खेली थी।

-फिलिप ह्यूज, ऑस्ट्रेलिया

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर फिलिप ह्यूज ने भी अपने करियर के पहले वनडे मैच में 112 रन का पारी खेली थी। ह्यूज ने 11जनवरी 2013 को श्रीलंका के खिलाफ ये पारी खेली थी।

-माइकल लंब, इंग्लैंड

माइकल लंब ने 28 फरवरी 2014 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने करियर के पहले वनडे मैच में 106 रन बनाए थे।

-मार्क चैपमैन, हांगकांग

हांगकांग के ओपनर बल्लेबाज मार्क चैपमैन ने 16 नवंबर 2015 में अपने वनडे करियर की शुरुआत की। उन्होंने अपने पहले मैच में यूएई के खिलाफ नाबाद 124 रन का पारी खेली थी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.