Move to Jagran APP

10 बल्लेबाज नहीं खोल पाए खाता, ओपनर ने बनाया एक रन और पूरी टीम हुई 8 पर ऑल आउट

नेपाल के खिलाफ ये टीम 8 रन पर आउट हो गई जिसमें दस बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल पाए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 07 Dec 2019 04:52 PM (IST)Updated: Sat, 07 Dec 2019 09:03 PM (IST)
10 बल्लेबाज नहीं खोल पाए खाता, ओपनर ने बनाया एक रन और पूरी टीम हुई 8 पर ऑल आउट
10 बल्लेबाज नहीं खोल पाए खाता, ओपनर ने बनाया एक रन और पूरी टीम हुई 8 पर ऑल आउट

नई दिल्ली, जेएनएन। मालदीव की महिला क्रिकेट (Maldives women cricket team) टीम लगातार एक के बाद एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम करती जा रही है। साउथ एशियन गेम्स महिला क्रिकेट टूर्नामेंट ( South Asian Games Womens Cricket Competition) में तीसरे स्थान के लिए खेले गए प्लेऑफ मुकाबले में नेपाल (Neapl women cricket team) के खिलाफ मालदीव महिला क्रिकेट के शर्मनाक प्रदर्शन से साबित हो गया कि क्रिकेट में कुछ भी संभव है।

loksabha election banner

इस मुकाबले में मालदीव की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए शायद ही मालदीप को ये पता रहा होगा कि उनका इतना बुरा हाल होने वाला है। इस टीम ने 20 ओवर में से 11.3 ओवर बल्लेबाजी जरूर की, लेकिन टीम से सभी बल्लेबाजों ने मिलकर कुल 8 रन बनाए। हैरान करने वाली बात ये रही कि इस आठ रन में से सिर्फ एक रन ही बल्ले से बन पाया और सात रन एक्स्ट्रा के रहे। जो एक रन बल्ले से बना वो टीम की ओपनर बल्लेबाज आमिया एसाथ ने बनाया और वो भी 12 गेंदों का सामना करते हुए। इसके अलावा टीम के सभी बल्लेबाज अपना खाता भी नहीं खोल पाए यानी दस बल्लेबाजों के बल्ले से एक रन भी नहीं निकला। 

कहानी यहीं खत्म नहीं होती है। टीम के नौ बल्लेबाज शून्य पर आउट हुए और एक बल्लेबाज शून्य पर नाबाद रहा। मालदीव की इतनी बुरी हालत करने में नेपाल की टीम के गेंदबाजों के बड़ा योगदान रहा। अंजलि चांद ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में चार विकेट लिए। उन्होंने तीन ओवर मेडन फेंके और एक रन दिए। जबकि सीता राणा मगर और रुबिना बेलबाशी ने 2-2 विकेट चटकाए. वहीं नेपाल की टीम को जीत के लिए नौ रन का लक्ष्य मिला था जिसे इस टीम ने बिना किसी नुकसान के 1.1 ओवर में ही हासिल कर लिया और इस मैच में 10 विकेट से जीत दर्ज कर ली। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.