नई दिल्ली, जेएनएन। मालदीव की महिला क्रिकेट (Maldives women cricket team) टीम लगातार एक के बाद एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम करती जा रही है। साउथ एशियन गेम्स महिला क्रिकेट टूर्नामेंट ( South Asian Games Womens Cricket Competition) में तीसरे स्थान के लिए खेले गए प्लेऑफ मुकाबले में नेपाल (Neapl women cricket team) के खिलाफ मालदीव महिला क्रिकेट के शर्मनाक प्रदर्शन से साबित हो गया कि क्रिकेट में कुछ भी संभव है।

इस मुकाबले में मालदीव की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए शायद ही मालदीप को ये पता रहा होगा कि उनका इतना बुरा हाल होने वाला है। इस टीम ने 20 ओवर में से 11.3 ओवर बल्लेबाजी जरूर की, लेकिन टीम से सभी बल्लेबाजों ने मिलकर कुल 8 रन बनाए। हैरान करने वाली बात ये रही कि इस आठ रन में से सिर्फ एक रन ही बल्ले से बन पाया और सात रन एक्स्ट्रा के रहे। जो एक रन बल्ले से बना वो टीम की ओपनर बल्लेबाज आमिया एसाथ ने बनाया और वो भी 12 गेंदों का सामना करते हुए। इसके अलावा टीम के सभी बल्लेबाज अपना खाता भी नहीं खोल पाए यानी दस बल्लेबाजों के बल्ले से एक रन भी नहीं निकला। 

कहानी यहीं खत्म नहीं होती है। टीम के नौ बल्लेबाज शून्य पर आउट हुए और एक बल्लेबाज शून्य पर नाबाद रहा। मालदीव की इतनी बुरी हालत करने में नेपाल की टीम के गेंदबाजों के बड़ा योगदान रहा। अंजलि चांद ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में चार विकेट लिए। उन्होंने तीन ओवर मेडन फेंके और एक रन दिए। जबकि सीता राणा मगर और रुबिना बेलबाशी ने 2-2 विकेट चटकाए. वहीं नेपाल की टीम को जीत के लिए नौ रन का लक्ष्य मिला था जिसे इस टीम ने बिना किसी नुकसान के 1.1 ओवर में ही हासिल कर लिया और इस मैच में 10 विकेट से जीत दर्ज कर ली। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस