नई दिल्ली, जेएनएन। India vs Bangladesh: भारत व बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे तीन मैचों की टी 20 सीरीज में फिलहाल दोनों टीमें एक-एक की बराबरी पर है। अगला मैच यानी रविवार को नागपुर में होने वाले मुकाबले में जिसे जीत मिलेगी वो सीरीज पर कब्जा करेगा। टीम इंडिया हालांकि इसकी प्रबल दावेदार है, लेकिन बांग्लादेश की टीम का दिन हो तो वो कुछ भी कर सकते हैं। बांग्लादेश की टीम ने इस सीरीज के पहले मैच में भारीतय टीम को हराया था और वो सीरीज जीतने की कोशिश में जरूर होंगे। टीम इंडिया लय में जरूर आ गई है, लेकिन पिच और टॉस काफी हद तक मैच की दशा तय करेगा। 

वैसे नागपुर की बात करें तो यहां पर टीम इंडिया का रिकॉर्ड अब तक के मैचों में अच्छा नहीं कहा जाएगा। इसके पीछे कारण ये है कि भारतीय टीम ने यहां पर खेले तीन मैचों में से दो गंवाए हैं जबकि सिर्फ एक में ही उसे जीत मिली थी। भारत ने इस मैदान पर पहला मैच नौ दिसंबर 2009 में खेला था जिसमें श्रीलंका ने भारत को 29 रन से हराया था, वहीं भारत ने दूसरा मैच 15 मार्च 2016 को खेला था जिसमें न्यूजीलैंड के हाथों उसे 47 रन से हार मिली थी। 

भारत ने नागपुर में अपना आखिरी टी 20 मैच इंग्लैंड के खिलाफ 29 जनवरी 2017 में खेला था। इस मैच में भारत को जीत मिली थी और उसने इंग्लैंड को 5 रन से हराया था। इसके बाद अब यानी 21 महीने के बाद टीम इंडिया इस मैदान पर अपना चौथा टी 20 मैच खेलने जा रही है। इस मैदान पर भारत पहली बार बांग्लादेश के खिलाफ टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगा। इस सीरीज में भारत को पहले मैच में हार मिली थी जबकि दूसरे मैच में टीम इंडिया ने शानदार वापसी करते हुए आठ विकेट से जीत दर्ज की थी। दूसरे मैच में कप्तान रोहित ने बेहतरीन 85 रन की पारी खेली थी। 

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप