नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया की तरफ से राजकोट वनडे में किसी भी बल्लेबाज ने शतकीय पारी नहीं खेली इसके बावजूद भारतीय टीम ने 340 का विशाल स्कोर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खड़ी कर दी। दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों के सामने पूरी तरह से बेदम नजर आए और वो जादू नहीं चला पाए जो मुंबई वनडे में देखने को मिला था। वनडे क्रिकेट में ये 113वां मौका था जब भारतीय टीम ने किसी मैच में 300 से ज्यादा का स्कोर खड़ा किया। वैसे भारत वनडे मैचों में सबसे ज्यादा बार 300 से ज्यादा का स्कोर बनाने के मामले में दुनिया की नंबर एक टीम है। 

वनडे में सबसे ज्यादा बार 300 से ज्यादा रन

ODI में 300 से ज्यादा रन बनाने के मामले में टीम इंडिया पहले स्थान पर बना हुआ है। ये 113वीं बार भारत ने किसी वनडे मैच में 300 से ज्यादा का स्कोर खड़ा किया। इस मामले में दूसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया की टीम है जिसने वनडे में ये कमाल अब तक 108 बार ये कमाल किया है। तीसरे स्थान पर साउथ अफ्रीका है जिसने 84 बार अब तक ये उपलब्धि हासिल की है। 

Most 300+ scores in odi

India - 113

Australia - 108

Southafrica - 84

Pakistan - 81

England - 78

भारत की पारी, बल्लेबाज रहे हावी

टीम इंडिया की इस मैच में शानदार पारी रही। इस मैच में जितने भी बल्लेबाज भारत की तरफ से बल्लेबाजी के लिए आए ज्यादातर खिलाड़ियों ने रन बनाए। कुछ बल्लेबाज असफल भी रहे, लेकिन टीम बड़े स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही। भारत के लिए धवन और रोहित ने शानदार शुरुआत की और दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 81 रन की अच्छी साझेदारी हुई। इसके बाद दूसरे विकेट के लिए धवन और रोहित के बीच 103 रन की शतकीय साझेदारी हुई। रोहित ने 42, धवन ने 96 और विराट नेे 78 रन की बेहतरीन पारी खेली। हालांकि बीच में श्रेयस व मनीष पांडे फेल रहे पर केएल राहुल ने 52 गेंदों पर ताबड़तोड़ 80 रन बनाकर टीम के स्कोर को 340 तक पहुंचाने में बड़ी भूमिका अदा की। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस