नई दिल्ली, जेएनएन। आजादी के 70 साल बाद 71वें स्वतंत्रता दिवस का पर्व टीम इंडिया ने श्रीलंका में मनाया। टीम इंडिया इन दिनों श्रीलंका के दौरे पर है और भारतीय क्रिकेट टीम ने कैंडी में भारत का स्वतंत्रता दिवस सेलिब्रेट किया। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने तिरंगा फहराया और फिर भारतीय क्रिकेट टीम ने राष्ट्रगान गाया। इस मौके पर टीम इंडिया के साथ साथ चीफ कोच रवि शास्त्री और सपोर्टिंग स्टाफ भी मौजूद रहा।

टीम इंडिया के लिए स्वतंत्रता दिवस का सेलिब्रेशन कुछ खास रहा, क्योंकि कोहली की विराट सेना ने श्रीलंका का टेस्ट सीरीज़ में 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया। इसके साथ ही साथ भारतीय क्रिकेट के 85 साल के इतिहास में यह पहला मौका रहा जब टीम इंडिया ने विदेशी सरजमीं पर 3 टेस्ट मैच की सीरीज़ में किसी टीम का क्लीन स्वीप किया है।

कैंडी में टीम इंडिया के इस जश्न का वीडियो बीसीसीआइ ने पोस्ट किया है। इस वीडियो में कप्तान विराट कोहली तिरंगा फहराते नजर आ रहे हैं। तिरंगा फहराने के साथ ही राष्ट्रगान भी गाया गया।

श्रीलंका के खिलाफ इस सीरीज़ में जीत हासिल करते ही विराट कोहली भारत के पहले ऐसे कप्तान बन गए। जिन्होने श्रीलंका की धरती पर लगातार दो टेस्ट सीरीज़ जीती है। इससे पहले कोहली ब्रिगेड ने 2015 में भी श्रीलंका को उसी के घर में 2-1 से मात देकर टेस्ट सीरीज़ में जीत हासिल की थी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Pradeep Sehgal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस