Move to Jagran APP

इन वजहों से टीम इंडिया फिर जीत सकती है चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब

इस वजहों से भारतीय टीम एक बार फिर से जीत सकती है चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 08 May 2017 04:29 PM (IST)Updated: Mon, 08 May 2017 09:11 PM (IST)
इन वजहों से टीम इंडिया फिर जीत सकती है चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब
इन वजहों से टीम इंडिया फिर जीत सकती है चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब

नई दिल्ली, संजय सावर्ण। चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के लिए भारतीय टीम का एलान हो चुका है। इस चैंपियंस ट्रॉफी के लिए काफी कुछ बदल चुका है। कप्तान की जिम्मेदारी धौनी की जगह विराट के हाथों में है तो टीम में भी कुछ फेरबदल हुए हैं लेकिन एक बात जो भारतीय टीम के हक में है वो ये कि इस बार की टीम में आठ ऐसे खिलाड़ी हैं जो पिछले चैंपियंस ट्रॉफी में भारतीय टीम में खेले थे। 

prime article banner

ये खिलाड़ी दिला सकते हैं फिर से खिताब

इस वर्ष चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम को मजबूत दावेदार माना जा रहा है। विराट की कप्तानी में टीम का प्रदर्शन भी अच्छा रहा है। विराट के लिए इस बार सबसे अच्छी बात ये है कि उनकी टीम में आठ खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्होंने पिछली चैंपियंस ट्रॉफी में खेला था और टीम जीती थी। इन खिलाड़ियों में खुद कप्तान विराट कोहली, महेंद्र सिंह धौनी, शिखर धवन, आर. अश्विन, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, रोहित शर्मा और उमेश यादव हैं। 

दिखेगा फिर से धवन और जडेजा का जलवा

चैंपियंस ट्रॉफी 2013 में भारतीय टीम की तरफ से बल्लेबाजी में सबसे बेहतरीन प्रदर्शन शिखर धवन का रहा था। धवन मैच ऑफ द सीरीज भी बने थे। उन्होंने कुल 363 रन बनाए थे। इसके अलावा भारतीय टीम की तरफ से गेंदबाजी में सबसे शानदार प्रदर्शन रवींद्र जडेजा का रहा था। उन्होंने सबसे ज्यादा 12 विकेट लिए थे। 

युवी साबित होंगे छुपा रुस्तम

युवराज सिंह पिछले चैंपियंस ट्रॉफी में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं थे लेकिन इस बार वो टीम में शामिल हैं। युवी इन दिनों अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। घरेलू मैचों में अच्छे प्रदर्शन के बाद उन्हें वनडे टीम में शामिल किया गया और इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने वनडे में शानदार शतक लगाया था। युवराज की अच्छी फॉर्म भारतीय टीम के लिए अहम साबित होगी। 

धौनी के अनुभव का फायदा होगा विराट को

चैंपियंस ट्रॉफी में धौनी के अनुभव का फायदा विराट को जरूर मिलेगा। विरोधियों के खिलाफ शानदार रणनीति बनाने में माहिर माही से विराट सलाह लेते रहते हैं और इसका फायदा टीम को मिलता है ऐसे में विराट किसी भी परिस्थिति में खुद को अकेला महसूस नहीं करेंगे। 

तेज गेंदबाजों की जबरदस्त फौज

इंग्लैंड की परिस्थिति को देखते हुए इस बार की टीम में तेज गेंदबाज के तौर पर मो. शमी, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव और जसप्रीत बुमराह को शामिल किया गया है। ये गेंदबाज वहां कि पिच पर कहर बरपाने की ताकत रखते हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.