Move to Jagran APP

सरकारी नौकरी की परीक्षा में आया महेंद्र सिंह धौनी से जुड़ा सवाल, क्या आपको मालूम है जवाब ?

रविवार को तमिलनाडु पब्लिक सर्विस कमीशन (TNPSC) की परीक्षा में पूर्व कप्तान से जुड़ा गया एक सवाल पूछा गया था। परीक्षा में पूछा गया 112 वां नंबर सवाल धौनी से जुड़ा हुआ था।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 02 Sep 2019 06:26 PM (IST)Updated: Mon, 02 Sep 2019 06:26 PM (IST)
सरकारी नौकरी की परीक्षा में आया महेंद्र सिंह धौनी से जुड़ा सवाल,  क्या आपको मालूम है जवाब ?
सरकारी नौकरी की परीक्षा में आया महेंद्र सिंह धौनी से जुड़ा सवाल, क्या आपको मालूम है जवाब ?

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने विश्व क्रिकेट में अपनी बल्लेबाजी और कप्तानी से डंका बजाया है। धौनी कितने पॉपुलर हो चुके हैं, इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उनको लेकर सरकारी नौकरी की परीक्षा में सवाल किए जा रहे हैं।

loksabha election banner

इस रविवार को तमिलनाडु पब्लिक सर्विस कमीशन (TNPSC) की परीक्षा में पूर्व कप्तान धौनी से जुड़ा एक सवाल पूछा गया था। MS DHONI FANS OFFICIAL के नाम से बने ट्विटर पेज पर इस सवाल को शेयर किया गया है। परीक्षा में पूछा गया 112 वां नंबर सवाल धौनी से जुड़ा हुआ था।

क्या था सवाल

क्रिकेट खिलाड़ी धौनी का पहले 30 मैच में औसत था 72 रन का और 31वें मुकाबले के बाद उनका औसत बढ़कर 73 रन हो गया। अपने 31वें मैच में उन्होंने कितने रन बनाए ?

आपको बता दें कि विकल्प के तौर पर 100, 103, 74 और 108 रन दिए गए थे।

इसका सही जवाब 103 रन है।

वैसे इससे पहले आईआईटी मद्रास में भी धौनी से जुड़ा हुआ एक सवाल इस साल पूछा गया था।

गौरतलब है कि धौनी इंडियन प्रीमियर लीग में फ्रेंजाइजी टीम चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी करते हैं। दक्षिण भारत में धौनी को थाला के नाम से बुलाया जाता है। भारत के लिए अब तक 350 वनडे में 50.57 की औसत से कुल 10773 रन बनाए हैं। 90 टेस्ट में धौनी का औसत 39.09 का रहा है और उन्होंने कुल 4876 रन बनाए हैं। वनडे में धौनी ने कुल 10 जबकि टेस्ट में 6 शतक बनाए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.