Move to Jagran APP

न्यूजीलैंड का इंग्लैंड पर डबल अटैक, एक तीर से किए दो शिकार, बदला पूरा

T20 World Cup 2021 इंग्लैंड को बुधवार को खेले गए रोमांचक मुकाबले में टीम ने 5 विकेट से मात दी। इस जीत के साथ ही टीम ने इंग्लैंड से एक नहीं बल्कि दो हार का बदला एक साथ चुकता कर लिया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 11 Nov 2021 12:05 AM (IST)Updated: Thu, 11 Nov 2021 09:32 AM (IST)
न्यूजीलैंड का इंग्लैंड पर डबल अटैक, एक तीर से किए दो शिकार, बदला पूरा
इंग्लैंड को सेमीफाइनल में हरा टी20 विश्वकप फाइनल में न्यूजीलैंड (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आइसीसी टी20 विश्व कप के फाइनल में पहुंचने के साथ ही न्यूजीलैंड की टीम ने इतिहास रच दिया। इंग्लैंड को बुधवार को खेले गए रोमांचक मुकाबले में टीम ने 5 विकेट से मात दी। इस जीत के साथ ही टीम ने इंग्लैंड से एक नहीं बल्कि दो हार का बदला एक साथ चुकता कर लिया। कीवी कप्तान केन विलियमसन ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। इंग्लैंड ने 4 विकेट पर 166 रन बनाए। जवाब में 5 विकेट के नुकसान पर 19वें ओवर में जीत का लक्ष्य हासिलकर टीम फाइनल में पहुंची।

loksabha election banner

इंग्लैंड के खिलाफ मैच से एक वक्त लगभग बाहर हो गई न्यूजीलैंड ने ऐसी धमाकेदार वापसी की जिसने इतिहास रच दिया। कीवी टीम पहली बार आइसीसी टी20 विश्व कप फाइनल में पहुंचने में कामयाब हुई। इससे पहले टीम कभी भी सेमीफाइनल से आगे नहीं बढ़ पाई थी। इस बार उन्होंने इस बाधा को पार किया और ऐसे जिसकी उम्मीद बहुत कम लोग कर रहे थे।

18 गेंद पर टीम ने बनाए 57 रन

एक वक्त मैच इंग्लैंड की पकड़ में पूरी तरह से आ गया था। न्यूजीलैंड के 4 विकेट गिर चुके थे और उसे 24 गेंद पर 57 रन की जरूरत थी। डैरिल मिचेल और जिमी नीशम ने यहां एक ऐसी साझेदारी निभाई जिसने मैच का रुख पलट दिया। 16 ओवर के बाद टीम का स्कोर 110 रन था। नीशम ने 6 गेंद पर 19 रन बनाकर टीम की वापसी की राह तैयार की। 17वें ओवर में कुल 23 रन बने। 18वें में कुल 14 रन बटोरे गए इसके बाद 19वें में 20 रन बनाकर मिचेल ने मैच खत्म किया और टीम को फाइनल में पहुंचा दिया।

हार का बदला, एक तीर से दो शिकार

न्यूजीलैंड की टीम ने इस एक मैच में जीत हासिल कर इंग्लैंड को टी20 विश्व कप से बाहर का रास्ता दिखाया। इस जीत से टीम ने एक तीर से दो शिकार कर लिया। साल 2019 के वनडे विश्व कप फाइनल में इंग्लैंड को टाई मुकाबले में विजेता घोषित किया गया था। इस हार का बदला टीम ने यहां पूरा किया। इसी के साथ पिछले टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में इंग्लैंड से मिली हार का हिसाब भी बराबर कर लिया। 2016 में खेले गए इस टूर्नामेंट में कीवी टीम को 7 विकेट के हार मिली थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.