विशाखापत्तनम, प्रेट्र। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के टी20 टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के पहले ही दिन कर्नाटक की टीम ने बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया। शुक्रवार को कर्नाटक की टीम ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के ग्रुप-ए के मैच में उत्तराखंड को नौ विकेट से हराकर अपना लगातार 15वां टी-20 मैच जीतकर नया भारतीय रिकॉर्ड बनाया।

शुक्रवार को सैयद मुश्ताक अली टी 20 टूर्नामेंट की शुरुआत हुई। पहले दिन शानदार फॉर्म में चल रही कर्नाटक की टीम ने उत्तराखंड की टीम पर बड़ी जीत हासिल कर टूर्नामेंट का आगाज किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए उत्तराखंड की टीम महज 132 रन का स्कोर की खड़ा कर पाई थी। उत्तराखंड की तरफ से कप्तान तन्मय श्रीवास्तव ने सबसे ज्यादा 39 रन बनाए। जवाब में कर्नाटक की टीम ने ओपनर रोहन कदम और देवदूत पदिक्कल के अर्धशतक के दम पर 15.4 ओवर में महज 1 विकेट के नुकसान पर जीत हासिल कर ली।

कर्नाटक की तरफ से अभिमन्यू मिथुन और श्रेयस गोपाल ने दो-दो विकेट हासिल किए। उत्तराखंड के लिए पहला मैच खेलने उतरे प्रदीप चमोली ने टीम के लिए एक मात्र विकेट हासिल किया।

लगातार सबसे ज्यादा टी20 जीत का रिकॉर्ड

वैसे अगर दुनिया भर की सूची की बात करें तो कर्नाटक लगातार 15 जीत के साथ न्यूजीलैंड की टीम ओटागो के साथ संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर है। विश्व रिकॉर्ड सियालकोट स्टालियंस के नाम है, जिसने पाकिस्तान के नेशनल टी-20 कप में 2006 से 2010 के दौरान लगातार 25 मैच जीते थे।

133 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए हुए सलामी बल्लेबाज राहुल कदम और देवदत्त पडिक्कल ने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेलते हुए कर्नाटक की जीत की भूमिका तैयार की। राहुल ने 55 गेंदों पर छह चौकों व तीन छक्कों की मदद से नाबाद 67 रन बनाए, जबकि देवदत्त ने 33 गेंदों पर नाबाद 53 रन की पारी खेली।

इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 108 रन की अटूट साझेदारी करते हुए कर्नाटक को 15.4 ओवर में जीत दिलाई। इससे पहले उत्तराखंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 132 रन बनाए। उसकी ओर से कप्तान तन्मय श्रीवास्तव ने सर्वाधिक 39 रन बनाए।

 

Posted By: Viplove Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप