नई दिल्ली, जेएनएन। मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई और नाबाद मैच विनिंग पारी खेली। ये पारी खेलकर सूर्यकुमार यादव ने भारतीय सेलेक्टर्स को भी करारा जवाब दिया और दिखाया कि उनमें कितना दमखम है। दरअसल ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए सूर्यकुमार का चयन टीम इंडिया में नहीं हुआ और इसके ठीक बाद उन्होंने अपनी टीम के लिए बेहतरीन पारी खेली और वो भी भारतीय कप्तान विराट कोहली की टीम आरसीबी के खिलाफ। 

आइपीएल के 48वें मुकाबले में आरसीबी ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 164 रन बनाए और मुंबई को जीत के लिए 165 रन का लक्ष्य मिला जिसे इस टीम ने सूर्यकुमार यादव की नाबाद अर्धशतकीय पारी के दम पर 5 विकेट पर हासिल कर लिया। सूर्यकुमार ने इस मैच में 43 गेंदों पर 79 रन की पारी खेली और 10 चौके व 3 छक्के लगाए। उनका स्ट्राइक रेट भी 183.72 का रहा। 

सूर्यकुमार यादव के लिए ये पारी कई मायनों में खास रही। एक तो उन्होंने अपनी पारी के दम पर अपनी टीम को जीत दिला दी साथ ही साथ ये उनके आइपीएएल करियर की अब तक की सबसे बेस्ट पारी भी साबित हुई। इससे पहले उन्होंने इसी साल राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 47 गेंदों पर नाबाद 79 रन बनाए थे, लेकिन इस बार उन्होंने 43 गेंदों पर नाबाद 79 रन बनाए और इस वजह से उनकी बेस्ट पारी साबित हुई। उन्हें इस पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। 

सूर्यकुमार यादव की आइपीएल में चार सबसे बेस्ट पारियां- 

79(43)* vs RCB 2020

79(47)*vs RR 2020

72(47) vs RR 2018

71(54)* vs CSK 2019

सूर्यकुमार यादव का आइपीएल में ये दसवां अर्धशतक था और इसी के साथ वो इस लीग में अनकैप्ड खिलाड़ी के तौर पर सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने के मामले में नितीश राणा के साथ संयुक्त रूप से पहले नंबर पर आ गए हैं। नीतिश राणा के भी आइपीएल में अब तक कुल 10 अर्धशतक हैं। 

आइपीएल में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले टॉप 4 अनकैप्ड प्लेयर-

सूर्यकुमार यादव - 10

नीतिश राणा - 10

इशान किशन - 5

राहुल त्रिपाठी - 5

Aus-vs-Ind

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस