Move to Jagran APP

सूर्यकुमार यादव ने भारतीय सेलेक्टर्स को दिया करारा जवाब, विराट की टीम के खिलाफ खेली मैच विनिंग पारी

MI vs RCB RCB vs MI IPL 2020 में मुंबई के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की टीम आरसीबी के खिलाफ मैच विनिंग पारी खेलकर भारतीय सेलेक्टर्स को करारा जवाब दिया। सूर्यकुमार यादव को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम में जगह नहीं दी गई थी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 28 Oct 2020 11:27 PM (IST)Updated: Wed, 28 Oct 2020 11:33 PM (IST)
सूर्यकुमार यादव ने भारतीय सेलेक्टर्स को दिया करारा जवाब, विराट की टीम के खिलाफ खेली मैच विनिंग पारी
IPL 2020 MI batsman Surya Kumar Yadav (Photo AP)

नई दिल्ली, जेएनएन। मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई और नाबाद मैच विनिंग पारी खेली। ये पारी खेलकर सूर्यकुमार यादव ने भारतीय सेलेक्टर्स को भी करारा जवाब दिया और दिखाया कि उनमें कितना दमखम है। दरअसल ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए सूर्यकुमार का चयन टीम इंडिया में नहीं हुआ और इसके ठीक बाद उन्होंने अपनी टीम के लिए बेहतरीन पारी खेली और वो भी भारतीय कप्तान विराट कोहली की टीम आरसीबी के खिलाफ। 

prime article banner

आइपीएल के 48वें मुकाबले में आरसीबी ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 164 रन बनाए और मुंबई को जीत के लिए 165 रन का लक्ष्य मिला जिसे इस टीम ने सूर्यकुमार यादव की नाबाद अर्धशतकीय पारी के दम पर 5 विकेट पर हासिल कर लिया। सूर्यकुमार ने इस मैच में 43 गेंदों पर 79 रन की पारी खेली और 10 चौके व 3 छक्के लगाए। उनका स्ट्राइक रेट भी 183.72 का रहा। 

सूर्यकुमार यादव के लिए ये पारी कई मायनों में खास रही। एक तो उन्होंने अपनी पारी के दम पर अपनी टीम को जीत दिला दी साथ ही साथ ये उनके आइपीएएल करियर की अब तक की सबसे बेस्ट पारी भी साबित हुई। इससे पहले उन्होंने इसी साल राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 47 गेंदों पर नाबाद 79 रन बनाए थे, लेकिन इस बार उन्होंने 43 गेंदों पर नाबाद 79 रन बनाए और इस वजह से उनकी बेस्ट पारी साबित हुई। उन्हें इस पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। 

सूर्यकुमार यादव की आइपीएल में चार सबसे बेस्ट पारियां- 

79(43)* vs RCB 2020

79(47)*vs RR 2020

72(47) vs RR 2018

71(54)* vs CSK 2019

सूर्यकुमार यादव का आइपीएल में ये दसवां अर्धशतक था और इसी के साथ वो इस लीग में अनकैप्ड खिलाड़ी के तौर पर सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने के मामले में नितीश राणा के साथ संयुक्त रूप से पहले नंबर पर आ गए हैं। नीतिश राणा के भी आइपीएल में अब तक कुल 10 अर्धशतक हैं। 

आइपीएल में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले टॉप 4 अनकैप्ड प्लेयर-

सूर्यकुमार यादव - 10

नीतिश राणा - 10

इशान किशन - 5

राहुल त्रिपाठी - 5


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.