Move to Jagran APP

Ind vs SA: सूर्यकुमार यादव बने 'प्लेयर आफ द सीरीज', रोहित शर्मा के इस रिकार्ड की भी कर ली बराबरी

Ind vs SA सूर्यकुमार यादव ने तीन मैचों की इस टी20 सीरीज में साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने तीन मैचों की तीन पारियों में 59.50 की औसत से 119 रन बनाए और उनका स्ट्राइक रेट 195.08 का रहा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 05 Oct 2022 06:07 AM (IST)Updated: Wed, 05 Oct 2022 07:12 AM (IST)
Ind vs SA: सूर्यकुमार यादव बने 'प्लेयर आफ द सीरीज', रोहित शर्मा के इस रिकार्ड की भी कर ली बराबरी
सूर्यकुमार यादव प्लेयर आफ द सीरीज चुने गए (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए तीन मैचों की टी20 सीरीज पर रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने 2-1 से कब्जा किया। बतौर फुलटाइम कप्तान रोहित शर्मा ने लगातार दसवीं सीरीज जीती और भारत की इस जीत में टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का भी योगदान रहा जिन्हें प्लेयर आफ द सीरीज के खिताब से नवाजा गया। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में ये दूसरा मौका था जब सूर्यकुमार यादव ने प्लेयर आफ द सीरीज का खिताब अपने नाम किया। 

loksabha election banner

भारत की तरफ से सूर्यकुमार यादव के नाम सबसे ज्यादा रन

सूर्यकुमार यादव ने तीन मैचों की इस टी20 सीरीज में साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने तीन मैचों की तीन पारियों में 59.50 की औसत से 119 रन बनाए और उनका स्ट्राइक रेट 195.08 का रहा। इस दौरान सूर्यकुमार के बल्ले से दो अर्धशतकीय पारी निकली और बेस्ट स्कोर 61 रन रहा। इन तीन मैचों में सूर्यकुमार यादव ने 10 चौके व 9 छक्के जड़े। उन्होंने तीन पारियों में प्रोटियाज के खिलाफ 50*, 61, 8 रन की पारी खेली। वहीं भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में केएल राहुल दूसरे नंबर पर रहे और दो मैचों में उन्होंने 108 रन बनाए। 

सूर्यकुमार यादव ने की रोहित शर्मा के रिकार्ड की बराबरी

साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस टी20 सीरीज में सूर्यकुमार यादव को प्लेयर आफ द सीरीज चुना गया और ये दूसरा मौका था जब टी20 प्रारूप में उन्होंने ये खिताब जीता। इसके साथ ही उन्होंने रोहित शर्मा और युजवेंद्रा चहल की भी बराबरी कर ली जिन्होंने दो-दो बार टी20 आई में मैन आफ द सीरीज का खिताब जीता है। भारत के लिए टी20 में सबसे ज्यादा बार मैन आफ द सीरीज का खिताब विराट कोहली ने जीता है जबकि दूसरे नंबर पर भुवनेश्वर कुमार हैं। 

T20I में भारत के लिए सबसे ज्यादा बार मैन आफ द सीरीज का खिताब जीतने वाले खिलाड़ी-

7 - विराट कोहली

3 - भुवनेश्वर कुमार

2- सूर्यकुमार यादव

2 - रोहित शर्मा

2 - युजवेंद्र चहल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.