नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2021, CSK vs DC: सीएसके के बल्लेबाज सुरेश रैना ने आइपीएल 2021 का आगाज शानदार तरीके से किया। सीएसके ने दिल्ली के खिलाफ पहले बल्लेबाजी की और उनकी इस पारी का मुख्य आकर्षण रैना ही रहे। रैना की बल्लेबाजी वैसी ही रही जिसके लिए वो जाने जाते हैं। दिल्ली के खिलाफ उनका तूफानी अंदाज देखने को मिला और उन्होंने अपनी पारी में 4 छक्के व 3 चौके लगाकर अर्धशतक जमाया। 

रैना ने कर ली विराट कोहली व रोहित शर्मा की बराबरी

सुरेश रैना ने आइपीेएल के 14वें सीजन के पहले ही मैच में दिल्ली के खिलाफ 36 गेंदों पर 54 रन बनाए और इस लीग में ये उनका 39वां अर्धशतक रहा। आइपीएल में अब वो सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने के मामले में विराट कोहली व रोहित शर्मा के साथ संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर आ गए हैं। अब रैना, विराट व रोहित के इस लीग में बतौर भारतीय बल्लेबाज 39-39 अर्धशतक हो गए हैं। इस मामले में 41 अर्धशतक के साथ शिखर धवन पहले नंबर पर हैं। 

आइपीएल में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज-

41 - शिखर धवन

39 - सुरेश रैना

39 - विराट कोहली

39 - रोहित शर्मा

सुरेश रैना ने बना डाला शर्मनाक रिकॉर्ड

सुरेश रैना ने अपनी बल्लेबाजी से टीम के स्कोर को 20 ओवर में 188 तक पहुंचाने में बड़ी भूमिका निभाई और मध्यक्रम को मजबूती भी दी। उन्होंने 54 रन की शानदार पारी खेली, लेकिन जिस तरह से रन आउट हुए वो निराश करने वाला रहा। आइपीएल में ये 14वां मौका था जब सुरेश रैना रन आउट हुए। अब वो इस लीग में सबसे ज्यादा रन आउट होने के मामले में तीसरे नंबर पर आ गए हैं। उन्होंने अंबाती रायुडू को पीछे छोड़ दिया जो इस लीग में अब तक 13 बार रन आउट हो चुके हैं। वहीं आइपीएल में सबसे ज्यादा बार रन आउट होने के मामले में गौतम गंभीर पहले नंबर पर हैं तो वहीं धवन दूसरे स्थान पर हैं। 

आइपीएल में सबसे ज्यादा बार रन आउट होने वाले बल्लेबाज-

16 - गौतम गंभीर

15 - शिखर धवन

14 - सुरेश रैना

13 - अंबाती रायुडू

Edited By: Sanjay Savern

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट