Move to Jagran APP

रैना और इशांत में होगी मजेदार जंग, जीतने वाला आ सकता है टीम इंडिया में

फिलहाल ये दोनों सीनियर खिलाड़ी टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं और अपने अच्छे प्रदर्शन से टीम में जगह बना सकते हैं।

By Bharat SinghEdited By: Published: Wed, 01 Nov 2017 11:14 AM (IST)Updated: Wed, 01 Nov 2017 03:13 PM (IST)
रैना और इशांत में होगी मजेदार जंग, जीतने वाला आ सकता है टीम इंडिया में
रैना और इशांत में होगी मजेदार जंग, जीतने वाला आ सकता है टीम इंडिया में

नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली की टीम बुधवार को सुरेश रैना की अगुआई वाली उत्तर प्रदेश के खिलाफ रणजी ट्रॉफी ग्रुप 'ए' मुकाबले में लगातार दूसरी जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेगी। यह मैच शुरुआत में फिरोजशाह कोटला में होना था, लेकिन वहां पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 मुकाबले के चलते अब यह पालम मैदान पर होगा। 

loksabha election banner

इशांत शर्मा की अगुआई वाली दिल्ली की टीम का मनोबल रेलवे पर बड़ी जीत के बाद बढ़ा हुआ है और टीम उत्तर प्रदेश के खिलाफ भी इस प्रदर्शन को जारी रखने को लेकर उत्सुक है। उत्तर प्रदेश के अभियान की शुरुआत काफी खराब रही और उसे रेलवे और महाराष्ट्र के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा, जबकि हैदराबाद के खिलाफ उनका मैच एक भी गेंद फेंके बिना रद कर दिया गया। 

रैना बल्लेबाजी में नाकाम रहे और चार पारियों में शून्य, पांच, छह और 29 रन ही बना पाए हैं। दोनों ही मैचों में बल्लेबाजों ने निराश किया। दूसरी तरफ, दिल्ली ने असम के खिलाफ पहले मैच में ड्रॉ की निराशा से उबरते हुए रेलवे को हराया। टीम के लिए मनन शर्मा ने अर्धशतक और शतक जड़ने के अलावा दस विकेट भी चटकाए हैं। बायें हाथ के एक अन्य स्पिनर विकास शर्मा ने भी दो मैचों में नौ विकेट हासिल किए। इशांत ने असम के खिलाफ पांच विकेट सहित कुल नौ विकेट अपने नाम किए। इस मैच में रैना और इशांत के प्रदर्शन पर विशेष निगाहें लगी रहेंगी, क्योंकि फिलहाल ये दोनों सीनियर खिलाड़ी टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं और अपने अच्छे प्रदर्शन से टीम में जगह बना सकते हैं।

पहली जीत की तलाश में हरियाणा 

तेज गेंदबाज मोहित शर्मा की अगुआई वाली हरियाणा की टीम वलसाड के सरदार वल्लभभाई पटेल स्टेडियम में ग्रुप 'बी' के मुकाबले में गुजरात से भिड़ेगी तो उसका इरादा पहली जीत दर्ज करने का होगा। हरियाणा को पिछले मैच में झारखंड ने दस विकेट से रौंदा था। हरियाणा के बल्लेबाजों को विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल की अगुआई वाली टीम के खिलाफ चलना होगा जिनका पिछले मैच में निराशाजनक प्रदर्शन रहा था। 

झारखंड के खिलाफ चेतन्य बिश्नोई, शुभम रोहिल्ला, रजत पलीवाल, राहुल डागर और रोहित शर्मा ने अर्धशतक लगाए थे, लेकिन वे इसे बड़ी पारी में बदल नहीं पाए जिस कारण टीम बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर पाई। हरियाणा की गेंदबाजी में सुधार की जरूरत है और कोई भी गेंदबाज पिछले मैच में प्रभावी प्रदर्शन तक नहीं कर पाया। हरियाणा अपने ग्रुप में दो मैचों में दो हार के साथ सबसे निचले सातवें स्थान पर है, जबकि गुजरात इतने ही मैचों में दो जीत लेकर नंबर दो पर है। अन्य मैचों में पंजाब का सामना रायपुर में ग्रुप 'डी' के मुकाबले में छत्तीसगढ़ की टीम से होगा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.