Move to Jagran APP

अजहर की कप्तानी में शुरू किया करियर और ये अब तक हैं टीम इंडिया की जरूरत

ये गेंदबाज आज भी टीम इंडिया की जरूरत बना हुआ है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 03 Feb 2017 07:04 PM (IST)Updated: Sat, 04 Feb 2017 09:18 AM (IST)
अजहर की कप्तानी में शुरू किया करियर और ये अब तक हैं टीम इंडिया की जरूरत
अजहर की कप्तानी में शुरू किया करियर और ये अब तक हैं टीम इंडिया की जरूरत

नई दिल्ली। लगभग 38 वर्ष के हो चुके तेज गेंदबाज आशीष नेहरा अब भी टीम इंडिया की जरूरत बने हुए हैं। नेहरा ना केवल रनों को रोकने की कोशिश करते हैं बल्कि मुश्किल वक्त में विकेट लेकर टीम की संकट दूर करते हैं। उन्हें ये अच्छे से पता है कि किसी हालात में क्या करना चाहिए। घुटने की सर्जरी के बाद इंग्लैंड के खिलाफ टी 20 सीरीज में नेहरा ने वापसी की और नागपुर में उन्होंने तीन विकेट लेकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। उनकी गेंदबाजी की धार अब भी बरकरार है और भुवनेश्वर व जसप्रीत जैसे गेंदबाजों को इनके जैसे मेंटर की जरूरत है। नेहरा की गेंदबाजी के उनके पूर्व सहयोगी भी कायल हैं। हरभजन सिंह, पूर्व भारतीय गेंदबाजी कोच भरत अरुण, मदन लाला, विजय दाहिया ये सभी नेहरा को बेहद अहम मानते हैं।

loksabha election banner

भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने नेहरा के बारे में कहा कि वो उन्हें 20 वर्षों के जानते हैं। नेहरा ये जानते हैं कि उनकी गेंद पर कौन बल्लेबाज कैसे हिट करेगा और फिर वो उसी मुताबिक फील्डिंग सेट करते हैं। उन्होंने इसके लिए काफी मेहनत की है। पूर्व भारतीय गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने कहा कि नेहरा दो तरह का बाउंसर करते हैं और दोनों एक दूसरे से बिल्कुल अलग है। वो कमाल की यॉर्कर फेंकते हैं और उनकी गुडलेंथ गेंद शानदार है। वो हमेशा ही 135 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंद फेंकते हैं। हालांकि टी 20 में 24 गेंदें फेंकनी पड़ती है इससे उसे मौका मिल जाता है।

नेहरा के साथी खिलाड़ी विजय दाहिया ने कहा कि नेहरा ने काफी चोटों का सामना किया है। इसकी वजह से वो कम क्रिकेट खेलना पड़ा और वो तरोताजा रहे। वो जानते हैं कि टेस्ट मैच नहीं खेल सकते इस वजह से उन्होंने टी20 मैचों पर ध्यान लगाया और बेहतरीन किया। पूर्व क्रिकेटर मदन लाल ने नेहरा के बारे में कहा कि वो कभी भी अपने खराब फॉर्म की वजह से टीम से बाहर नहीं रहे। वो हमेशा ही चोटिल होने की वजह से टीम से बाहर रहे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.