Move to Jagran APP

सनराइजर्स हैदराबाद का 'पंच' तोड़ सकता है दिल्ली कैपिटल्स के IPL जीतने का सपना

एलिमिनेटर में बैंगलोर को हराकर बाहर करने के बाद अब टीम का सामना दूसरे क्वालीफायर में दिल्ली से होगा। रविवार को हैदराबाद टूर्नामेंट में लगातार पांचवीं जीत के साथ फाइनल का टिकट पक्का करने का इरादा लेकर उतरेगी।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 07 Nov 2020 05:14 PM (IST)Updated: Sat, 07 Nov 2020 05:14 PM (IST)
सनराइजर्स हैदराबाद का 'पंच' तोड़ सकता है दिल्ली कैपिटल्स के IPL जीतने का सपना
रॉयल चैलेंजर्स बैगलोर के खिलाफ जीत के बाद केन विलियमसन (फोटो ट्विटर पेज SRH)

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में खिताब की रेस में बनी हुई सनराइजर्स हैदराबाद की टीम पिछले चार मुकाबलों में धमाकेदार खेल दिखाया है। एलिमिनेटर में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराकर बाहर करने के बाद अब टीम का सामना दूसरे क्वालीफायर में दिल्ली कैपिटल्स से होगा। रविवार 8 नवंबर को हैदराबाद की टीम टूर्नामेंट में लगातार पांचवीं जीत के साथ फाइनल का टिकट पक्का करने का इरादा लेकर उतरेगी। सामने होगी दिल्ली की टीम जिसने अब तक कभी भी फाइनल नहीं खेला है।

loksabha election banner

टूर्नामेंट के आखिरी दौर में जब लोग प्लेऑफ में टीमों के पहुंचने का समीकरण बिठा रहे थे तो कम लोगों ने ही हैदराबाद रेस में माना था। इस टीम ने ना सिर्फ दिल्ली, बैंगलोर और मुंबई की टीम को हराया बल्कि अंक तालिका में तीसरे स्थान पर रहते हुए लीग मैचों को खत्म किया। अब एलिमिनेटर में भी बैंगलोर पर हैदराबाद की टीम भारी पड़ी है जिसके बाद दिल्ली के खिलाफ उसके रोमांचक मुकाबले की उम्मीद और बढ़ गई है।

हैदराबाद 5वीं जीत से पहुंचेगी फाइनल में

पिछले चार लगातार मुकाबलों में जीत का सिलसिला हैदराबाद ने दिल्ली के खिलाफ 88 रन से जीत से किया था। इसके बाद बैंगलोर को 5 विकेट से हराया और फिर मुंबई के खिलाफ 10 विकेट की जीत से टीम ने प्लेऑफ में जगह पक्की की। एलिमिनेटर में बैंगलोर पर मिली 6 विकेट की जीत टीम के जीत का चौका था। अब हैदराबाद की नजर जीत का पंजा लगाते हुए फाइनल में जगह बनाने की होगी।

दिल्ली के प्रदर्शन में आई गिरावट

13वें सीजन की शुरुआत दमदार अंदाज में करने वाली दिल्ली की टीम के प्रदर्शन में गिरावट आई है। किंग्स इलेवन पंजाब, कोलकाता नाइटराइडर्स, हैदराबाद और मुंबई के खिलाफ मिली चार लगातार हार के बाद दिल्ली ने बैगलोर को हराकर क्वालीफायर में जगह बनाई थी। यहां मुंबई ने उसे एक तरफा मुकाबले में 57 रन से हराते हुए फाइनल में जगह बनाई। हैदराबाद के खिलाफ अगर टीम को जीत नहीं मिली तो उसके पहली बार खिताब जीतने का सपना अधूरा रह जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.