नई दिल्ली, जेएनएन। Ashes 2019 Australia vs England: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर ने अपने तमाम क्रिकेट फैंस व अपनी टीम को एशेज 2019 में खासा निराश किया। डेविड वार्नर इस एशेज में अपनी बल्लेबाजी की छाप छोड़ने में पूरी तरह से नाकाम रहे। इस बार पांच मैचों की 10 पारियों में से हर बार वो इंग्लैंड के तेज गेंदबाज का ही शिकार बने। खास तौर पर इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड उनके लिए इस पूरे टेस्ट सीरीज में सबसे बड़ा काल साबित हुए और 10 पारियों में से सात बार वार्नर ब्रॉड की गेंद पर ही आउट हुए। तीन बार उन्हें जोफ्रा आर्चर ने आउट किया। 

टेस्ट में स्टुअर्ट ब्रॉड ने 12वीं बार वार्नर को आउट किया

वैसे तो स्टुअर्ट ब्रॉड ने एशेज 2019 में वार्नर को 7 बार आउट किया, लेकिन बात अगर ब्रॉड के टेस्ट करियर में सबसे ज्यादा बार किसी बल्लेबाज को आउट करने की हो तो उन्होंने वार्नर को ही सबसे ज्यादा बार अपना शिकार बनाया। स्टुअर्ट ब्रॉड ने अपने टेस्ट करियर में सबसे ज्यादा बार वार्नर को 12 दफा आउट किया। इसके बाद 11 बार उन्होंने माइकल क्लार्क को आउट किया। साथ ही डिविलियर्स और रोस टेलर 10-10 बार उनका शिकार बने। 

Stuart Broad's Most Victims In Test

Warner - 12*
Clarke - 11
De villiers - 10
R Taylor - 10

10 में से 7 बार वार्नर बने स्टुअर्ट ब्रॉड का शिकार

Ashes 2019 में दस में से सात बार वार्नर ने अपना विकेट ब्रॉड की गेंद पर गंवाया। वैसे किसी सीरीज में ये पहला मौका नहीं है जब किसी गेंदबाज ने किसी बल्लेबाज को सात बार आउट किया है। इसके पहले भी ऐसा वाकया क्रिकेट में हो चुका है। वार्नर से पहले पांच अन्य बल्लेबाज भी एक सीरीज में सात बार किसी एक गेंदबाज का शिकार बन चुके हैं। ये है वो लिस्ट। 

Dismissed by the same bowler seven times in a series:
J Siedle - C Grimmett 1935/36
T Goddard - B Statham 1960
D Gower - G Lawson 1989
M Atherton - G McGrath 1997
M Ali - N Lyon 2017/18
D Warner - S Broad 2019

डेविड वार्नर के बेहद खराब बल्लेबाजी 

डेविड वार्नर ने एशेज 2019 के पांच टेस्ट मैचों की दस पारियों में 9.50 की बेहद खराब औसत से सिर्फ 95 रन बनाए। इस बार उनका बेस्ट स्कोर सिर्फ 61 रन रहा। इस बार अपनी दस पारियों में सिर्फ दो बार ही वो दहाई का आंकड़ा पार कर पाए। आठ बार वो 10 से कम स्कोर पर आउट हुए जिसमें तीन बार उन्होंने अपना विकेट शून्य पर गंवा दिया। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप