PreviousNext

ये कैसा इत्तेफाक, विश्व कप में फिर हुआ कुछ वैसा ही

Publish Date:Sun, 29 Mar 2015 11:59 PM (IST) | Updated Date:Mon, 30 Mar 2015 11:43 AM (IST)
ये कैसा इत्तेफाक, विश्व कप में फिर हुआ कुछ वैसा ही
ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच हुए विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने जीत दर्ज कर पांचवीं बार खिताब अपने नाम किया। टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज मिचेल स्टार्क को सर्वश्रेष्

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच हुए विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने जीत दर्ज कर पांचवीं बार खिताब अपने नाम किया। टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज मिचेल स्टार्क को सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए मैन ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया। स्टार्क ने टूर्नामेंट में 22 विकेट झटके। आइए आपको बताते हैं इसी के जरिए सामने आए एक दिलचस्प इत्तेफाक के बारे में।

इस बार ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने सबसे ज्यादा 22 विकेट चटकाए जबकि शीर्ष स्थान पर उनके साथ न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट भी रहे जिन्होंने भी टूर्नामेंट में 22 विकेट झटके। स्टार्क ने बोल्ट से एक मैच कम खेला और औसत व इकॉनमी रेट की तुलना में भी वो बोल्ट से बेहतर रहे। इत्तेफाक ये रहा कि पिछले विश्व कप में भी शीर्ष पर दो गेंदबाज मौजूद थे और उन दोनों के 21-21 विकेट झटके थे। ये खिलाड़ी थे पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी और भारत के जहीर खान। शाहिद अफरीदी का नाम शीर्ष पर इसलिए रहा क्योंकि उन्होंने भी स्टार्क की तरह 8 मैच खेले थे जबकि दूसरे नंबर पर जहीर खान थे क्योंकि उन्होंने भी बोल्ट की तरह 9 मैचों में ये सफलता हासिल की थी।

आइसीसी क्रिकेट विश्व कप की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Strange co-incidence of highest wicket taker in World Cup(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

वर्ल्ड कपः फाइनल में ये दिलचस्प आंकड़े निकल कर आए सामनेकहीं हर बार की तरह अनलकी साबित ना हों युवराज!